उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा से मिले मेयर गौतम देव, विकास कार्यों पर हुई चर्चा

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव ने शहर के सार्विक विकास केलिए उत्तर बंगाल विकास विभाग और एसजेडीए से वित्तीय सहयोग मांगा है । मेयर गौतम देव ने सोमवार को इस बारे में उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा से मुलाकात की। बैठक के दौरान मेयर गौतम देव ने मंत्री उदयन गुहा से कहा नगर निगम एसजेडीए के अंतरत आने वाले कई इलाके के विकास कार्यों को अपने हाथ में लिए है। इसके लिए उन्हें अधिक फंड की आवश्यकता है।

मेयर ने कहा सिलीगुड़ी शहर व उसके आस पास के इलाके में जल निकासी व्यवथा दुरुस्त करने के लिए कई योजनाएं ली गई है। इसके लिए वित्तीय सहायता की आवश्यकता है। उन्होंने कहा इस मामले में मंत्री ने भी सहमति जताई है। वहीं उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने कहा, गौतम देव लंबे समय तक इस विभाग के मंत्री रहे हैं। उनके पास काफी अनुभव है, यही वजह है कि विभिन्न विभागीय कार्यों पर उनकी राय ली जाती रही है।

सिलीगुड़ी : टॉक टू मेयर कार्यक्रम के तहत मेयर ने लिया इलाके का जायजा, दिया भरोसा

सिलीगुड़ी । शनिवार को सिलीगुड़ी नगर निगम के “टॉक टू मेयर” कार्यक्रम के दौरान वार्ड नंबर 21 के रवीन्द्रनगर क्षेत्र के एक निवासी ने शिकायत की कि नगर निगम द्वारा उनके घर के सामने एक वैट यानी कचरे का बड़ा बक्सा लगाया गया है। उस वैट से असहनीय बदबू आ रही है। इससे घर पर रहना मुश्किल हो गया है। साथ ही सड़क के किनारे लगे नल से भी पानी कम आ रहा है। इस शिकायत के बाद मेयर गौतम देव ने कहा कि वह मौके पर जाकर पूरा मामला देखेंगे।

उसके अनुसार सोमवार को वह घटना स्थल पर गए। नगर निगम के वार्ड नंबर 21 के शिकायतकर्ता से कहा कि फिलहाल इस वैट को वहाँ से नहीं हटाया जा सकता है। गौतम बाबू ने मकान मालिक से बात करने के बाद कहा कि एक दिन मोहल्ले वालों के साथ बैठक की जाएगी। वहां नागरिकों को गंदे कूड़ा करकट को वैट में फेंकने के लिए कहा जाएगा। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए तीन और बड़ी कचरा के वैनों को कूड़ा उठाने के लिए सड़क पर उतारा जाएगा। ऐसा हुआ तो, यह समस्या दूर हो जाएगी।

सिलीगुड़ी : पार्षद मंजुश्री पाल ने गरीब व असहाय लोगों में बांटी कंबल

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी में सर्दी के आगमन के बीच गरीब व असहाय लोगों में गर्म कपड़ों का वितरण शुरू हो गया है। सिलीगुड़ी नगर निगम के 11 नंबर वार्ड कमिटी की ओर से सोमवार को करीब 200 लोगों के बीच कंबल वितरित किए गए। सर्दी के कहर से सबसे ज्यादा परेशानी गरीब व असहाय लोगों को हो रही है। वार्ड नंबर 11 के पार्षद की पहल पर गरीब लोगों में आज कंबल बांटे गए। इस अवसर पर वार्ड नंबर 11 की परिषद मंजुश्री पाल ने कहा कि वार्ड के विभिन्न इलाके में अगले चरण में कंबल वितरित किए जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि सर्दी के कपड़ों का वितरण गरीबों के लिए दया नहीं बल्कि सक्षम लोगों की नैतिक जिम्मेदारी है।

सिलीगुड़ी : 10 वीं के छात्र ने की ख़ुदकुशी

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी से सटे डाबग्राम – फूलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र के उत्तर शांतिनगर पंचानन रोड पर 16 वर्षीय एक किशोर ने आत्महत्या कर ली। उसने महिलाओं की तरह कपड़े पहने हुए थे। लड़के का नाम दीपेश मंडल (16) है। वह सिलीगुड़ी बरदाकान्त विद्यापीठ के माध्यमिक का छात्र था। छात्र द्वारा आत्महत्या की सूचना मिलने पर सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस अंतर्गत असीघर आउट पोस्ट की पुलिस मौके पर पहुंचकर हालातों का जायजा लिया। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया। पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

सिलीगुड़ी : नदी तट पर अवैध कब्जे के खिलाफ भाजपा का हल्लाबोल

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी से सटे साहुडांगी के पास अधिकारपल्ली व उसके आस पास के इलाके में नदी तट पर अवैध कब्जे के खिलाफ भाजपा ने आंदोलन तेज कर दिया है। सोमवार को सिलीगुड़ी के विधायक शंकर घोष और फुलबाड़ी – डाबग्राम की विधायक शिखा चटर्जी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा विधायकों ने कहा इस तरह नदी तट पर अवैध कब्जे को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

सिलीगुड़ी । कछुओं के दो बच्चों और तोते के साथ एक व्यक्ति गिरफ़्तार

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 38 के सघाटी मोड़ निवासी बापी दत्ता ने अपने घर के एक्वेरियम में रखने के लिए दुर्लभ प्रजाति के दो कछुओं के बच्चे खरीदे। इस कटलफिश को कई दिनों तक होम एक्वेरियम में रखा। इस बारे में कोई नहीं जानता था। लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी पत्नी की पोस्ट ने उन्हें मुसीबत में डाल दिया। बापी दत्त की पत्नी ने इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और यह वन विभाग के ध्यान में आया। बैकुंठपुर वन प्रमंडल के बेलाकोबा रेंज के वन अमले ने रविवार रात सर्च ऑपरेशन चलाया। वन कर्मचारियों द्वारा दो कछुओं के साथ एक तोते को बापी दत्ता के घर से जब्त किया गया। इस घटना के सिलसिले में बापी दत्त को गिरफ्तार किया गया है।

कुचबिहार : मंदिर में पूजा के दौरान गिरकर एक व्यक्ति की मौत

कूचबिहार । घर के मंदिर में पूजा के दौरान गिरकर एक व्यक्ति की मौत हो गयी। घटना रविवार रात हल्दीबाड़ी प्रखंड के दीवानगंज बाजार इलाके में हुई। मृत व्यक्ति का नाम ओम प्रकाश शाह (55) है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार वह अन्य दिनों की तरह घर के मंदिर में पूजा करने गया था। पूजा के दौरान वे अचानक गिर पड़े। उसे तत्काल हल्दीबाड़ी ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया जहां ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर का प्रारंभिक अनुमान है कि व्यक्ति की मौत हार्ट अटैक से हुई है। हल्दीबाड़ी पुलिस घटना की जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *