उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

एबीवीपी के 75वीं वर्षगांठ पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

सिलीगुड़ी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांतीय कार्यालय बाबूपाड़ा में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सचिव शुभोब्रत अधिकारी ने पत्रकार सम्मेलन की। उन्होंने संगठन की 75वीं वर्षगांठ की विभिन्न गतिविधियों पर प्रकाश डाला। यद्यपि जिला सम्मेलन 12 जनवरी से शुरू हुआ है, लेकिन उत्तर बंगाल के संगठनात्मक जिलाओं को लेकर सम्मेलन और जुलूस आयोजित किये जायेंगे। पूर्वोत्तर में एक कार्यक्रम में भारत में चयनित 32 लोगों को एक समारोह में भारत की विभिन्न शिक्षा-संस्कृति-कला-संस्कृति से सम्मानित किया जाएगा। इस प्रेसवार्ता में एबीवीपी के प्रदेश कार्यालय सचिव संतोष बर्मन व शिक्षा जिला पर्यवेक्षक पूजा राम मौजूद रहे।

सिलीगुड़ी बृहत खुदरा व्यवसायी समिति ने मेयर गौतम देव के साथ की बैठक

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी बृहत खुदरा व्यवसायी समिति ने मेयर गौतम देव के साथ बैठक की। सोमवार को सिलीगुड़ी बृहत खुदरा व्यवसायी समिति के अध्यक्ष परिमल मित्रा और लगभग 90 मार्केट सदस्यों के साथ कंचनजंगा स्टेडियम के हॉल में आयोजित बैठक में मेयर गौतम देव, डिप्टी मेयर रंजन सरकार और अन्य भी उपस्थित थे। इस दिन की बैठक में मुख्य रूप से व्यापारियों की विभिन्न समस्याओं पर प्रकाश डाला गया।

व्यापारियों की मुख्य समस्या यह है कि हजारों व्यापारी रेलवे की जमीन पर कई बाजारों में कारोबार कर अपनी रोजी-रोटी कमाते हैं, लेकिन रेलवे ने उन बाजारों को छोड़ देने की बात कही है। जिससे फुटकर व्यापारी अब चिंता में पड़ गये हैं। हालांकि आज की बैठक के अंत में समस्या का कोई समाधान नहीं निकला, लेकिन मेयर गौतम देव ने व्यापार संघ के सदस्यों को कई सलाह दी और सदस्यों के साथ अलग से बैठक कर समस्या का समाधान निकालने का आश्वासन दिया।

ट्रेन के बाथरूम में पानी की टंकी के पास गुप्त चेंबर बनाकर गांजे की तस्करी का प्रयास

सिलीगुड़ी। ट्रेन के बाथरूम में पानी की टंकी के पास गुप्त चेंबर बनाकर गांजे की तस्करी का प्रयास हुआ नाकाम। गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आबकारी विभाग की कार्रवाई में तस्करी की कोशिश को नाकाम कर दिया गया। छापेमारी में भारी मात्रा में गांजा बरामद हुआ है। आबकारी विभाग के अनुसार बरामद गांजे का वजन 40.6 किलोग्राम है। इसकी अनुमानित बाजार कीमत करीब 6 से 7 लाख रुपए है। आबकारी विभाग के सूत्रों के अनुसार आबकारी विभाग के अलीपुरद्वार मंडल को तीन दिन पहले 01666 अगरतला रानी कमलावती एक्सप्रेस ट्रेन में गांजे की तस्करी की सूचना मिली थी।

इसी तरह बीती रात आबकारी विभाग के अलीपुरद्वार मंडल की एक टीम ने सिलीगुड़ी आबकारी विभाग के अधिकारियों के सहयोग से शीतलखुची इलाके से ट्रेन की तलाशी शुरू की। ट्रेन की तलाशी के दौरान जब ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास पहुंची तो ट्रेन के एस5 कोच के बाथरूम में पानी की टंकी से भारी मात्रा में गांजा बरामद हुआ। हालांकि इतनी भारी मात्रा में गांजा बरामद होने के बावजूद घटना में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

तराई तारापद आदर्श विद्यालय का प्लेटिनम जुबली महोत्सव 26 जनवरी से शुरू

सिलीगुड़ी। तराई तारापद आदर्श विद्यालय का प्लेटिनम जुबली महोत्सव 26 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। प्लेटिनम जुबली के अवसर पर 26 जनवरी से 29 जनवरी तक कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। सोमवार को सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव नेप्लेटिनम जुबली महोत्सव के थीम सॉन्ग का उद्घाटन किया। सोमवार को पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया जिसमें मेयर गौतम देव, डिप्टी मेयर रंजन सरकार, विद्यालय के प्रधानाचार्य अशोक कुमार नाथ, कार्यकारी अध्यक्ष स्वपन दास सहित अन्य शिक्षक उपस्थित थे। प्लेटिनम जयंती समारोह के थीम गीत का उद्घाटन किया गया। इस दौरान मेयर गौतम देव ने कहा कि हालांकि पहले चार दिनों के कार्यक्रम आयोजित किए गए है, लेकिन पूरे वर्ष विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। उन्होंने कहा कि प्लैटिनम जयंती समारोह बहुत ही खास तरीके से आयोजित किया जाएगा।

माघ महीने की शुरुआत में ही सर्दी ने उत्तर बंगाल को जकड़ा

कूचबिहार। जैसा कि कहा जाता है, ”माघ की सर्दी बाघ की खाल को भी भेद देती है।” माघ महीने की शुरुआत होते ही सर्दी और घने कोहरे ने पूरे उत्तर बंगाल को अपने आगोस में ले लिया है। कूचबिहार जिला भी इससे नहीं बचा। कल यानी मकर संक्रांती के दिन कूचबिहार जिले का तापमान 12 डिग्री से 13 डिग्री के बीच रहा। आज का तापमान 13 से 14 डिग्री के बीच चल रहा है, तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होने के कारण चारों तरफ कोहरा छाया हुआ है। पूरे दिन तक सूर्य नजर नहीं आया।

सुबह से ही घने कोहरे में सड़कें, घर, पेड़ लगभग अदृश्य हैं। कोहरे के साथ हल्की ठंडी हवा भी चल रही है। बड़े बुजुर्गों का कहना है कि अग्रहायण या पौष मास में शीत ऋतु की उपस्थिति इस प्रकार से नहीं होती। लेकिन माघ मास के प्रारंभ में शीत ऋतु अपनी उपस्थिति दर्ज कराती है। जब तक आवश्यक न हो कोई बाहर नहीं जाना चाहता। शाम के चार बजे के बाद सड़कें व आसपास सुनसान हो रहे है।

20 सम्मेलन में अध्यक्ष बने प्रधानमंत्री मोदी, स्वागत दिवस मना रहे भाजपा कार्यकर्ता

जलपाईगुड़ी। प्रधानमंत्री मोदी के जी 20 सम्मेलन में अध्यक्ष के रूप में चुने जाने को भाजपा की ओऱ से पूरे देश में स्वागत दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है। जलपाईगुड़ी में भी जी 20 का उत्साह देखने को मिला। जलपाईगुड़ी में विभिन्न आयोजनों के माध्यम से स्वागत दिवस मनाया जा रहा है। जलपाईगुड़ी जिला भाजपा कार्यालय को सोमवार सुबह से ही फूलों से सजाया गया है।

भाजपा महिला मोर्चा जलपाईगुड़ी जिला अध्यक्ष दीपा वणिक अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जी20 का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। दुनिया के बीस देशों में से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनकर हमें बहुत खुशी हो रही है। पूरे देश में आपका स्वागत है आयोजन कर हम उत्तर बंगाल की जनता को संदेश देना चाहते हैं। साथ ही जी20 की अध्यक्षता नरेंद्र मोदी कर रहे हैं हम सम्मेलन की सफलता की कामना करता हूं।

हाथी के हमले में बुजुर्ग घायल

अलीपुरदुआर। कालचीनी प्रखंड के दलसिंगपाड़ा गोटीबाड़ी क्षेत्र में सोमवार की सुबह जंगली हाथी के हमले में एक व्यक्ति घायल हो गया। क्षेत्र निवासी 50 वर्षीय गणेश बहादुर राणा सुबह अपने घर के सामने खड़े थे। एक जंगली दतैल हाथी अचानक आ गया। गणेश बहादुर राणा पर जंगली हाथी ने हमला कर दिया। इस घटना में गणेश बहादुर राणा गंभीर रूप से घायल हो गए और स्थानीय निवासियों ने उन्हें बचा लिया और लताबाड़ी ग्रामीण अस्पताल ले गए। फिलहाल वह चिकित्साधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *