उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

कंधे पर लाश ढोने के मामले में स्वयंसेवी संगठन के सदस्य को चार दिनों की पुलिस रिमांड

जलपाईगुड़ी। कंधे पर लाश ढोने के मामले में मृतका के पति जयकृष्ण दीवान अंकुर दास की गिरफ्तारी की खबर सुनते ही क्रांति से जलपाईगुड़ी पहुंचे। उसके मुताबिक वह खुद अपने बेटे के साथ शव को कंधे पर लादकर घर के रास्ते ले गया। किसी ने उसे उकसाया या बहकाया नहीं।  कंधे पर लाश ढोने के मामले में अदालत ने स्वयं सेवी संगठन के सदस्य को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया। बुधवार को गिरफ्तार किए गए ग्रीन जलपाईगुड़ी स्वयं सेवी संगठन के सचिव अंकुर दास को कातवाली थाने की पुलिस ने जिला अदालत में पेश करने के बाद न्यायाधीश ने उसे चार दिनों के पुलिस कस्टडी में भेजा है। सामाजिक कार्यकर्ता को वापस थाने ले जाने के रास्ते में अंकुर दास ने मीडिया को बताया कि वह धर्म युद्ध जीतकर ही लौटेगा।

11 फरवरी को कूचबिहार आ रहे हैं तृणमूल कांग्रेस महासचिव अभिषेक बनर्जी
कूचबिहार। पंचायत चुनाव के प्रचार पर 11 फरवरी को अभिषेक बनर्जी कूचबिहार आ रहे हैं। पंचायत चुनाव करीब आ गया है।  पंचायत चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दलों ने प्रचार शुरू कर दिया है। पंचायत चुनाव से पहले ही अलग-अलग राजनीतिक दलों ने अलग-अलग नीतियां तय कर ली है। पंचायत चुनाव में किसका दबदबा रहेगा, इसको लेकर फिलहाल पूरे जिले में जोरशोर से प्रचार चल रहा है। जिले के नेताओं के साथ प्रदेश के नेता एक-एक कर जिले में प्रचार करने जा रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस महासचिव अभिषेक बनर्जी 11 फरवरी को कूचबिहार आ रहे हैं।
अभिषेक बनर्जी के कूचबिहार शहर आने की घोषणा तृणमूल कांग्रेस के कूचबिहार जिला अध्यक्ष अभिजीत दे भौमिक ने आज पार्टी के जिला कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में की। उन्होंने कहा कि अभिषेक बनर्जी 11 फरवरी को कूचबिहार आ रहे हैं। वह कूचबिहार आकर तृणमूल कार्यकर्ताओं का हौसला अफजाई करेंगे। फिलहाल उनका कूचबिहार शहर के राशमेला मैदान में जनसभा करने का कार्यक्रम है। रसमेला मैदान में जनसभा नहीं होने पर जिले में किसी और स्थान पर जनसभा करेंगे।

महकमा परिषद द्वारा मनरेगा श्रमिकों के सुधार प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

सिलीगुड़ी। मनरेगा के तहत 100 दिन काम करने वाले श्रमिकों के लिए सिलीगुड़ी महकमा परिषद द्वारा सुधार प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में अध्यक्ष अरुण घोष ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ कॉन्फ्रेंस हॉल में बैठक की। सिलीगुड़ी महकमा परिषद के अध्यक्ष अरुण घोष ने कहा कि यह सुधार प्रशिक्षण शिविर 2018 और 2019 जिन श्रमिकों ने प्रशिक्षण लिया था उन्ही श्रमिकों को और बेहतर प्रशिक्षण दिया जायेगा। इस प्रशिक्षण शिविर के बाद कार्यकर्ताओं को बेहतर गुणवत्ता वाला काम दिया जाएगा। साथ ही, जब तक इन श्रमिकों का प्रशिक्षण जारी रहेगा, तब तक श्रमिकों को उस दिन के वेतन का भुगतान किया जाएगा।

सोना साफ करने के नाम पर बदमाशों ने मकान में घुसकर उड़ाए सोने के जेवरात

सिलीगुड़ी। सोना साफ करने के नाम पर बदमाशों ने एक मकान में घुसकर सोने के जेवरात उड़ा ले गए। घटना बुधवार को सिलीगुड़ी के आश्रमपाड़ा इलाके में हुई। जानकारी मिली है कि सिलीगुड़ी के लाला लाजपतराय रोड स्थित अशोक मजूमदार के घर में बुधवार दोपहर करीब 2:10 बजे बदमाशों का एक समूह सोना साफ करने के नाम पर घुस गया। उन्होंने अशोक मजूमदार और उनकी पत्नी शिप्रा मजूमदार को बरगलाया और उनसे सोने के गहने छीन लिए। इससे पहले कि वे कुछ समझ पाते, उन्होंने देखा कि उनके सोने के जेवर खो चुके हैं। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी, सिलीगुड़ी पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच शुरू की।

सामग्री परीक्षण लैब एवं ब्रेस्ट मिल्क फिडिंग रूम का उद्घाटन

अलीपुरदुआर। कालचीनी प्रखंड के सताली ग्राम पंचायत कार्यालय में बुधवार को सामग्री परीक्षण लैब एवं ब्रेस्ट मिल्क फिडिंग रूम का उद्घाटन किया गया। प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि टेस्टिंग लैब में पीने के पानी की कंक्रीट से जांच की जाएगी। इससे लोगों को स्वच्छ पानी मिलेगा और ग्रामीण इलाकों में सड़क का काम अच्छा होगा। साथ ही ग्राम पंचायत कार्यालय में एक मातृदुग्ध पिलाने के कमरे का उद्घाटन किया गया ताकि वहां आने वाली माताओं को ग्राम पंचायत अपने बच्चों को दूध पिलाने में परेशानी ना हो। इस संबंध में कलचीनी बीडीओ प्रशांत बर्मन ने कहा, ‘हालांकि प्रखंड में कई ग्राम पंचायतें हैं, लेकिन यह प्रखंड की पहली सामग्री परीक्षण प्रयोगशाला है। हम भविष्य में लगभग सभी ग्राम पंचायतों में इस लैब को खोलने की योजना बना रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *