आवास योजना, पेयजल सेवा समेत कुल 12 सूत्री मांगों को लेकर नक्सलबाड़ी बीडीओ को ज्ञापन प्रदान

सिलीगुड़ी । नक्सलबाड़ी ब्लॉक भाजपा ने आवास योजना, पेयजल सेवा समेत कुल 12 सूत्री मांगों को लेकर नक्सलबाड़ी बीडीओ को ज्ञापन दिया है। मंगलवार को नक्सलबाड़ी ब्लॉक भाजपा की ओर से एक विरोध रैली निकाली गयी। रैली लेकर सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता बीडीओ कार्यालय पहुंचे, वहां धरना प्रदर्शन और नारेवाजी के बाद बीडीओ को ज्ञापन प्रदान किया। भाजपा उपाध्यक्ष मनोरंजन मंडल ने कहा कि आवास योजना से गरीबों के नाम हटा दिये गये हैं। भाजपा के लिए काम करने वालों का भी नाम सूची से काट दिया गया है। भाजपा नेताओं ने चेतावनी दी है कि अगर गरीबों को घर नहीं मिला तो आने वाले दिनों में और बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इसके अलावा, जल परियोजनाओं के त्वरित कार्यान्वयन और सड़क बनाने की मांगों को भी बीडीओ के सामने दोहराया गया।

पत्नी की पिटाई करने के आरोप में पति गिरफ्तार
सिलीगुड़ी । न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस ने पत्नी को पीटने के आरोप में सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के न्यू जलपाईगुड़ी थाना अंतर्गत माइकल मधुसूदन कॉलोनी से देवाशीष महंत नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मालूम हो कि इस शख्स ने एक से ज्यादा बार शादी की है। इस महीने की पहली तारीख को शख्स ने कथित तौर पर अपनी मौजूदा पत्नी को फूलबाड़ी इलाके में बुलाया और उसकी बुरी तरह पिटाई की। थाने में लिखित शिकायत करने के बाद बीती रात उसे गिरफ्तार कर लिया गया। मंगलवार को आरोपी को जलपाईगुड़ी कोर्ट भेजा गया। पुलिस ने सभी घटनाओं की जांच शुरू कर दी है।
9 वां वर्ष अलीपुरद्वार जिला पुस्तक मेले का आयोजन
अलीपुरद्वार ।  9 वां वर्ष अलीपुरद्वार जिला पुस्तक मेला बुधवार से शुरू होेने जा रहा है। अलीपुरद्वार परेड ग्राउंड में पुस्तक मेले का आयोजन किया जा रहा है। मंगलवार की दोपहर अलीपुरदुआर स्थित डुआर्सकन्या के प्रशासनिक भवन में पुस्तक मेले को लेकर बैठक आयोजित की गई। आयोजन समिति की ओर से भास्कर मजूमदार ने कहा कि इस वर्ष पुस्तक मेले में स्टालों की संख्या बढ़ी है और बहुत से प्रकाशक बांग्लादेश से भी आ रहे हैं।
बक्सा टाइगर रिजर्व के वनकर्मियों ने बरामद किये लाखों की अवैध लकड़ियां व लकड़ी के फर्नीचर
अलीपुरदुआर । वन विभाग के बक्सा टाइगर रिजर्व के वनकर्मियों ने कालचीनी ब्लॉक के हैमिल्टनगंज के फॉरवर्डनगर, रवींद्रनगर सहित विभिन्न क्षेत्रों में अवैध लकड़ी के गोदामों में छापेमारी अभियान चलाया। इस अभियान में वनकर्मियों ने भारी मात्रा में कीमती लकड़ी व लकड़ी के फर्नीचर बरामद किये हैं। मंगलवार को गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर वनकर्मियों ने हैमिल्टनगंज के विभिन्न इलाकों में छापेमारी की। भारी मात्रा में कीमती लकड़ी और फर्नीचर बरामद कर उन्हें रेंज ऑफिस में ले जाया गया।
कूचबिहार में मकान मालिक की गैरमौजूदगी में चोरों ने घर का ताला तोड़कर सोने चांदी के जेवर समेत नकद रुपये उड़ाए
कूचबिहार । कूचबिहार के खगराबाड़ी इलाके में मकान मालिक की गैरमौजूदगी में चोरों ने सोने चांदी के जेवर समेत नकद रुपये भी उड़ा लिये। पिछले 24 दिसंबर से घर के मालिक के घर पर नहीं होने के कारण चोर घर के दरवाजे का ताला तोड़कर सोने के जेवरात सहित करीब पांच हजार रुपये चोरी कर फरार हो गये। कूचबिहार कॉलेज के दर्शनशास्त्र विभाग की प्रोफेसर रुम्पा रॉय ने कहा कि वह खगराबाड़ी स्थित इसी घर से कॉलेज में प्रोफेसर के तौर पर काम करती हैं। वह 24 तारीख को अपने ससुराल सिलीगुड़ी गयी थी। आज उसकी कार का ड्राइवर घर आया और घर का दरवाजा खुला पाया।
खबर पाकर प्रोफेसर अपने घर लौटी। स्थिति को देख इसकी सूचना पुंडीबाड़ी थाना पुलिस को दी। पुंडीबाड़ी थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन कर रही है। प्रोफेसर ने बताया कि सोने की तीन चेन और करीब पांच जोड़ी झुमके गायब हो गए। वहीं घर में रखा करीब चार से पांच हजार रुपये भी चोर उठा ले गये। कुछ साल पहले भी इसी तरह की चोरी हुई थी। उस समय भी पुलिस को सूचना दी गई लेकिन चोर पकड़ा नहीं गया। इसलिए उन्होंने सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए।
नेशनल हाईवे पर हादसे के शिकार विरल प्रजाति की पक्षी को महिला ने अपनी सेवा से बचाया
जलपाईगुड़ी । नेशनल हाईवे पर हादसे में एक पिल्ले की मौत हो गई। जैसे ही एक बाज मृत पिल्ले देखा व उसपर झपटने को उसके पास पहुंचा, पक्षी को एक कार ने टक्कर मार दी और पक्षी सड़क के किनारे गिर गया। घटना जलपाईगुड़ी सिलीगुड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुभाष नगर इलाके में हुई। यह देख पास में ही चाय की दुकान चलाने वाली महिला सोमा रॉय शर्मा दौड़ी आयी और चिड़िया को उठाकर उसका इलाज किया।
उसने चिड़िया को गोद में लेकर उसे पानी पिलाया व उसका उपचार कर उसने बचाने का भरसक प्रयास करती रही। यहां उल्लेखनीय है कि यह एक विरल प्रजाति की पक्षी है। अंत में पर्यावरण कार्यकर्ताओं को सूचित किया गया। इस घटना में सुबह काफी संख्या में लोग पक्षी को देखने के लिए जमा हो गए। बाद में पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने पक्षी को अपने कब्जे में ले लिया व पक्षी को बचाने के लिए सोमा राय की काफी सराहना की।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − six =