उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

चालसा, लाटागुड़ी में पुलिस अधीक्षक ने पर्यटक मित्र बूथ का किया शुभारंभ

जलपाईगुड़ी । पर्यटकों को क्रिसमस पर डुआर्स आने में परेशानी न हो, इसके लिए चालसा और लतागुड़ी में शनिवार को विशेष पर्यटन सहायता केंद्र शुरू किया गया है। जहां पर्यटकों की सेवा के लिए पर्यटक मित्र होंगे जो उन्हें हर प्रकार से सहयोग करेंगे। जलपाईगुड़ी जिले के पुलिस अधीक्षक विश्वजीत महतो ने दीप प्रज्वलित कर और रिबन काटकर केंद्र का उद्घाटन किया। एडिशनल एसपी हेड क्वार्टर संदीप सेन, एडिशनल एसपी ग्रामीण वांडेन भूटिया, माल एसडीपी और रॉबिन थापा कार्यक्रम में मौजूद रहे।

पुलिस अधीक्षक विश्वजीत महतो ने कहा, क्रिसमस के मौके पर कई पर्यटक छुट्टियां मनाने व सर्दी के मौसम का लुफ्त उठाने डुआर्स आते हैं। पर्यटकों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए पर्यटक सहायता केंद में मित्र मौजूद रहेंगे। टूरिस्ट हेल्प सेंटर पर्यटकों की हर संभव मदद करेगा। 25 दिसंबर से 1 जनवरी तक पुलिस वीनर्स टीम की युवतियां शहर में घूमेंगी। साथ में दो विशेष पेट्रोलिंग वाहन, हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करने पर भी पर्यटकों की मदद करेंगे । एसपी ने कहा कि पिकनिक पार्टी में किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए भी बैठक करेंगे।

माटीगाड़ा के परिवहननगर इलाके से लाखों रुपये के अवैध पटाखे जब्त

सिलीगुड़ी । माटीगाड़ा थाने की पुलिस और एसओजी ने सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा के परिवहननगर इलाके में छापेमारी कर लाखों रुपये के अवैध पटाखे जब्त किये हैं। शनिवार दोपहर गुप्त सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर इलाके में छापेमारी कर प्रतिबंधित तेज आवाज वालों पटाखों से लदा ट्रक जब्त किया गया। घटना में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक उस ट्रक में करीब 15 कार्टून प्रतिबंधित पटाखे थे। ट्रक कोलकाता से असम जा रहा था। बरामद पटाखों का अनुमानित बाजार मूल्य लाखों रुपये है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

क्रिसमस व अंग्रेजी नव वर्ष के लिए सज उठा सिलीगुड़ी

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी शहर क्रिसमस और अंग्रेजी नव वर्ष के लिए लाइटिंग से सजकर तैयार हो गया है। शनिवार को क्रिसमस के मौके पर शहर के विभिन्न चर्चों में खास तैयारियां व व्यस्तता रही। इसके अलावा हासमीचक, महात्मा गांधी चौक, दार्जिलिंग मोड़ सहित सिलीगुड़ी शहर के विभिन्न चौराहों को विभिन्न संगठनों और नगर निगमों की पहल से सजाया गया है। शहर के हिलकार्ड रोड, फ्लाई ओवर व सेवक रोड पर लाइटिंग की गयी है। मुख्य उद्देश्य कर्षत हैप्पी डेज के दौरान रोशनी की सजावट के माध्यम से नागरिकों और पर्यटकों को शहर की सुंदरता दिखाना है।

सिलीगुड़ी के पानीटंकी मोड़ पर रक्तदान शिविर आयोजित

सिलीगुड़ी । इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट नार्थ बंगाल आईटी ट्रेडर्स ने लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी यूनिटी ब्रांच और रामकृष्ण व्याम शिक्षा संघ के सहयोग से सिलीगुड़ी के पानीटंकी मोड़ पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह कैंप शनिवार दोपहर 1 बजे से शुरू हुआ। इस कैंप में क्षेत्र के कई लोगों ने रक्तदान किया। आयोजकों ने बताया कि शहर में चल रहे रक्त संकट से निपटने के लिए इस शिविर का आयोजन किया गया है। शिविर के अंत में एकत्रित रक्त को निजी ब्लड बैंकों में भेजा जायेगा।

बांग्लादेश में इंटरनेशन कराटे चैंपियनशिप में हिस्सा लेने जा रहे हैं सिलीगुड़ी के 9 खिलाड़ी

सिलीगुड़ी । बांग्लादेश ढाका बीकेएसपी में 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप खेली जाएगी। जिसमें रंगापानी वणिक जोत कराटे प्रशिक्षण संस्थान के 9 छात्र इस टूर्नामेंट में भारत के लिए खेलने जा रहे हैं। फिलहाल उनकी एडवांस ट्रेनिंग चल रही है। अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतियोगियों में नेहाश्री सिंह, हेना रॉय, बसंती बर्मन, आसुस डे, शौनक रॉय, देवजीत पाल, देवजीत रॉय, सप्तर्षि बर्मन, अजय रॉय हैं। वहीं, अंतरराष्ट्रीय कराटे टूर्नामेंट में भाग लेने वाले देश भारत, बांग्लादेश, नेपाल, भूटान, श्रीलंका, मालदीव, मलेशिया हैं।

राज्य छात्रवृत्ति परीक्षा में अलीपुरद्वार की सम्पूर्णा नंदी जिले में संभावित अव्वल

अलीपुरद्वार । प्राथमिक शिक्षा विकास बोर्ड द्वारा आयोजित राज्य छात्रवृत्ति परीक्षा में सम्पूर्णा नंदी जिले में संभावित अव्वल आयी है। जटेश्वर बोर्ड नि:शुल्क प्राथमिक विद्यालय की इस अविश्वसनीय सफलता से जटेश्वर बोर्ड नि:शुल्क प्राथमिक विद्यालय के अधिकारी व छात्रा के परिवार बेहद खुश हैं। विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाध्यापक बिमल चंद्र बर्मन ने कहा कि जिले के विभिन्न निजी विद्यालयों के छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया लेकिन उन्हें खुशी है कि जिले में राजकीय प्राथमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। बेटी की सफलता से पिता खुश और गौरवान्वित है। छात्रवृत्ति परीक्षा में जिले में अव्वल आने से सम्पूर्णा खुद भी बहुत खुश हैं।

28 दिसंबर तक बूथ कमेटी का गठन कर लिया जाएगा-प्रकाश चिकबराईक

अलीपुरद्वार । तृणमूल कांग्रेस के अलीपुरद्वार जिले के सभी बूथों पर 28 दिसंबर तक बूथ कमेटी का गठन कर लिया जाएगा। शनिवार को तृणमूल के अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी स्थित तृणमूल कार्यालय में बैठक के बाद तृणमूल जिलाध्यक्ष प्रकाश चिकबराईक ने यह बात कही। इस दिन जिलाध्यक्ष ने कालचीनी तृणमूल कार्यालय में तृणमूल कालचीनी ब्लॉक के सभी क्षेत्रीय अध्यक्षों और ब्लॉक नेताओं के साथ बैठक की। तृणमूल जिलाध्यक्ष प्रकाश चिकबराईक ने कहा कि 95 फीसदी बूथ कमेटियां बन चुकी हैं, क्रिसमस के लिए कुछ ही बाकी रह गये हैं और 28 दिसंबर तक सभी बूथ कमेटियों का गठन कर लिया जाएगा।

कूचबिहार में बीएसएफ की 90 बटालियन की फायरिंग में एक युवक की मौत

कूचबिहार । बीएसएफ की 90 बटालियन की फायरिंग में एक युवक की मौत हो गयी। ज्ञात हुआ है कि 24 वर्षीय प्रेम कुमार बर्मन नामक युवक 2 नंबर ग्राम पंचायत के गीतालदह भरबंदा गांव का रहने वाला है। परिवार का आरोप है कि प्रेम कुमार बर्मन बेंगलुरु में मजदूरी का काम करता है। वह कुछ दिन पहले घर आया था और अगले दो या तीन दिनों में उसे बेंगलुरु के लिए रवाना होना था। परिवार का दावा है कि प्रेम कुमार बर्मन का किसी तस्कर से कोई संबंध नहीं था। बीएसएफ ने आज सुबह उसे उस समय गोली मार दी जब वह अपनी जमीन के खेतों का निरीक्षण करने गया था। हालांकि अभी तक इस पर बीएसएफ या पुलिस की ओर से कोई जवाब नहीं आया है।

मालदा में पांच करोड़ रुपये की लागत से चार हजार परिवारों के लिए शुद्ध पेयजल परियोजना का शिलान्यास

मालदा । क्षेत्र में एक पानी का पाइप व पानी का नल तो लगा है, लेकिन उस नल से पीने के पानी की एक बूंद भी नहीं मिलती है। इलाके के लोग आए दिन आर्सेनिक युक्त पानी पीने को मजबूर हो रहे हैं। मालदा के चांचल 1 प्रखंड के मोकदमपुर गांव के निवासी सर्दी, गर्मी और बरसात समेत 12 महीने पानी की भीषण किल्लत से जूझ रहे थे। विधायक निहार रंजन घोष ग्रामीणों की लंबे समय से चली आ रही समस्याओं के समाधान के लिए मैदान में उतरे। राज्य सरकार की ‘जलस्वप्न’ परियोजना के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में 4,000 घरों तक शुद्ध पेयजल पहुंचाने की पहल की।

चांचल के विधायक निहार रंजन घोष ने शनिवार को इलाके में शुद्ध पेयजल परियोजना का शिलान्यास किया। माकदम पुर गांव के ग्रामीण क्षेत्र में पीएचई कार्यालय में पानी की आपूर्ति के लिए पेयजल टंकी पहले ही लगाई गई है। वहां से पाइप के जरिए शुद्ध पेयजल घरों तक पहुंचेगा। चांचल तृणमूल कांग्रेस के विधायक निहार रंजन घोष ने शुक्रवार को रिबन काटकर और नारियल फोड़कर जल परियोजना का शिलान्यास किया। मौके पर चाचोल के महकमा शासक कल्लोल राय, चाचोल के ब्लॉक 1 के वीडियो समीरन भट्टाचार्य, पीएचई के मालदा प्रखंड के अभियंता मो. मुस्तफा, चांचोल पंचायत समिति सदस्य अमितेश पांडे सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *