उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

अलीपुरद्वार : मदारीहाट में हाथी के हमले में एक वृद्ध की मौत हो गई

अलीपुरद्वार । सोमवार की देर रात नित्यक्रिया के लिए निकले एक वृद्ध को हाथी ने पैरों से कुचलकर मार डाला। मृतक का नाम बबलू मिर्धा (65) है। हादसा अलीपुरद्वार के मदारीहाट थाना अंतर्गत पूर्व खयेरबाड़ी इलाकें में सोमवार आधी रात के बाद हुआ। वन विभाग का अनुमान है कि हाथी संभवत: जलदापाड़ा राष्ट्रीय उद्यान के जंगल से निकलकर मोहल्ले में आया है। वह न केवल वृद्ध को कुचल कर मार डाला, बल्कि हाथी ने इलाके के कई घरों को भी तहस नहस कर दिया। पुलिस और वन अधिकारियों ने मंगलवार की सुबह शव को पोस्टमार्टम के लिए अलीपुरद्वार जिला अस्पताल भेज दिया। इसके साथ ही मृतक के परिवार को वन विभाग की ओर से पांच लाख रुपये मुआवजे के तौर पर देने की घोषणा की गयी है।

घर के बाथरूम में घुसा भालू , इलाके में हड़कंप

अलीपुरद्वार । कुमारग्राम प्रखंड के भूटान सीमा के पागलारहाट से सटे इलाके में भालू का आतंक दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। कल देर रात एक भालू इलाके के एक व्यक्ति के घर के बाथरूम में घुस गया। बाथरूम से भालू के घुसने के खबर फैलते ही इलाके में सनसनी फैल गई। खबर मिलते ही वन विभाग घटनस्थल पर पहुंचकर एक मकान से भालू को बरामद किया। भालू के पकडे जाने के बाद इलाके के लोगों ने राहात की सांस ली। बताया जाता है भालू के बाथरूम में घुसते ही घर के मालिक ने तुरंत बाथरूम का दरवाजा बंद कर दिया और इसकी सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की बक्सा बाघ परियोजना के अधिकारी व वनकर्मी मौके पर पहुंच कर काफी मशक्कत के बाद बेहोशी की गोलियां दागकर भालू को काबू में किया। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया भालू को जंगल में छोड़ दिया जायेगा।

छापेमारी के दौरान प्रधाननगर थाने के सबइंस्पेक्टर पर आरोपी ने चलायी गोली, बाल-बाल बची एसआई की जान

सिलीगुड़ी । प्रधाननगर थाने के सबइंस्पेक्टर को छापेमारी के दौरान गोली मारी गयी। हालांकि की आरोपी का निशाना चूकने के कारण उनकी जान बाल-बाल बची है। घायल पुलिस अधिकारी का नाम रवींद्रनाथ सरकार है। बताया जा रहा है कि उनके पैर में गोली लगी है। फिलहाल माटीगाड़ा के नर्सिंग होम में उनका इलाज चल रहा है। सिलीगुड़ी के प्रधाननगर थाने की पुलिस ने सोमवार रात गुप्त सूचना के आधार पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस को सूचना मिली थी की बिहार के रहने वाले इस व्यक्ति के पास आग्नेयास्त्र है। यह शिकायत मिलने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया।

व्यक्ति ने अपना परिचय बिहार सरकार के अधिकारी के रूप में दिया। आरोपी ने यह भी दावा किया कि वह सिलीगुड़ी के एक सब-इंस्पेक्टर और एक सहायक सब-इंस्पेक्टर से परिचित था। प्रधाननगर थाने की पुलिस ने युवक को गिरफ्तार करने के बाद उसके दागापुर स्थित फ्लैट पर छापेमारी की। आरोप है कि फ्लैट की तलाशी के दौरान आरोपी ने अपनी 9 एमएम पिस्तौल से आईसी को गोली मारने की कोशिश की। पुलिस ने जब आरोपी को रोकने की कोशिश की तभी गोली निशाने से चूक गई और सब इंस्पेक्टर रवींद्रनाथ सरकार के पैर में जा लगी। इस पूरी घटना से पुलिस हलकों में सनसनी मच गई है।

रायगंज में पुलिस वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित

रायगंज । मंगलवार से रायगंज थाना जिले की चौथी वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता शुरू हो गयी है। उत्तर बंगाल के डीआईजी अनूप जायसवाल ने मंगलवार को रायगंज कोर्नजोरा के पुलिस परेड ग्राउंड में इस वार्षिक पुलिस खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। अन्य अतिथियों में उत्तर दिनाजपुर के जिलाधिकारी अरविंद कुमार मीणा, रायगंज जिला पुलिस अधीक्षक सना अख्तर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तन्मय सरकार और जिला पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी उपस्थित थे।

मंगलवार से शुरू हुई यह दो दिवसीय वार्षिक पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता बुधवार तक चलेगी। इस खेलकूद प्रतियोगिता में रायगंज थाना जिला करनदिघी, रायगंज, हेमताबाद, इटाहार एवं कालियागंज के पांच थानों के पुलिस कर्मियों एवं जिला पुलिस के रिजर्व बल के कर्मियों ने भाग लिया. चौथी वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में कुल 250 पुलिसकर्मी दौड़, लंबी कूद, ऊंची कूद, रेन थ्रो, शॉट पुट थ्रो सहित 42 स्पर्धाओं में भाग ले रहे हैं।

मालदा : फोआरा मोड़ पर काली मंदिर के पास अज्ञात का कटा हुआ सर बरामद

मालदा । मालदा शहर के फोआरा मोड़ में कालीमंदिर के पास किसी अज्ञात का कटा हुआ सर बरामद होने से काफी हड़कंप मच गया। इस बात को लेकर कई तरह के कयास लगाये जा रहे हैं। लोग घटना को तंत्र साधना से भी जोड़कर देख रहे हैं। मंगलवार दोपहर सुनसान जगह पर शौच के दौरान कुछ लोगों को बैग में कटा सिर मिला। घटना की सूचना मिलने के बाद इंग्रेजबाजार थाने की पुलिस छानबीन पर पहुंची। प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने कहा कि बरामद खोपड़ी एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति की है। हालांकि उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई। यह कटा हुआ सिर इलाके में कैसे आया, इसकी भी जांच इंग्लिशबाजार थाने की पुलिस ने शुरू कर दी है। पुलिस ने बरामद कटे सिर को पोस्टमार्टम के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज मुर्दाघर भेजने की व्यवस्था की है।

चितरंजन मार्केट से सटे इलाके के कुछ व्यापारियों के मुताबिक इस इलाके में दिन-रात हमेशा चहल-पहल रहती है। इसके बावजूद इस तरह की घटना काफी हैरत अंगेज है। बाजार की थैली में मानव देह का टुकरा कैसे आया, यह कुछ समझ में नहीं आ रहा है। हालांकि इन सभी इलाकों में सीसीटीवी कैमरे हैं। व्यवसायियों का दावा है कि सीसीटीवी फुटेज देखकर अपराधियों की तुरंत पहचान की जानी चाहिए। इंग्लिशबाजार पुलिस ने बताया कि बरामद कटे सिर को पोस्टमार्टम के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज मुर्दाघर भेजी गई है। शरीर के अन्य अंग कहां है इसकी तलाश की जा रही है। विभिन्न स्रोतों से घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

कृष्णानगर सहित आसपास के इलाकों के पुस्तक प्रेमियों के लिए पुस्तक मेले का आयोजन

नदिया । नदिया पुस्तक मेले से वंचित है कृष्णानगर। इसीलिए कृष्णानगर नगर पालिका ने कृष्णानगर सहित आसपास के इलाकों के पुस्तक प्रेमियों के लिए पहला पुस्तक मेला आयोजित किया। कृष्णा नगर पब्लिक लाइब्रेरी मैदान में प्रथम वर्ष का यह पुस्तक मेला 26 दिसंबर तक चलेगा। वहीं नगर पालिका द्वारा आयोजित पुस्तक मेले के मुख्य मंच पर प्रतिदिन नामचीन कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। कृष्णनगर नगर पालिका चेयरमैन रीता दास ने इस संबंध में पत्रकार सम्मेलन कर इसकी जानकारी दी। कृष्णनगर नगर पालिका की यह पहल इसलिए है ताकी कृष्णानगर और उसके आसपास के सभी पुस्तक प्रेमी निराश न हों।

इटाहार स्पोर्ट्स एंड गेम्स अकादमी के संचालन मेंं जिला स्तरीय शीतकालीन 16 दलीय टी-20 ड्यूस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

इटाहार । इटाहार में जिला स्तरीय शीतकालीन 16 दलीय टी-20 ड्यूस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। मंगलवार को उत्तर दिनाजपुर जिले के इटाहार स्पोर्ट्स एंड गेम्स अकादमी के संचालन एवं प्रबंधन के तहत इटाहार हाईस्कूल मैदान में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। संगठन के अध्यक्ष तपन कुमार चक्रवर्ती ने स्पोर्ट्स एंड गेम्स अकादमी का ध्वजारोहण किया। इटाहार के बीडीओ अमित विश्वास व इटाहार ग्राम पंचायत प्रधान पूजा दास ने प्रतिकात्मक तौर पर क्रिकेट खेलकर और गुब्बारे उड़ाकर खेल का शुभारंभ किया। इसके अलावा बीडीओ व पंचायत प्रधान सहित गणमान्य लोगों ने उत्तर दिनाजपुर जिला खेल संघ के दिवंगत कार्यकारी अध्यक्ष देवकुमार दत्ता को माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।

बताया जा रहा है कि यह खेल 31 दिसंबर तक चलेगा। टी20 ड्यूस क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले दिन रायगंज टाउन क्लब और नेताजी स्पोर्टिंग बालुरघाट आमने-सामने हुए। खेल काफी रोमांचक रहा। खेल के अंत में, रायगंज टाउन क्लब ने 9 विकेट के नुकसान पर 133 रनों से जीत हासिल की, जो नेताजी स्पोर्टिंग बालुरघाट द्वारा निर्धारित 130 रन के आंकड़े को पार कर गया। कार्यक्रम में इटाहार उच्च विद्यालय के प्राचार्य सुब्रत नारायण धर, इटाहार स्पोर्ट्स एंड गेम्स अकादमी के अध्यक्ष तपन कुमार चक्रवर्ती, संपादक शांतनु आचार्य, संस्थापक सदस्य वाजेद अली, अनिर्बान भट्टाचार्य, शंटू साहा, अनुनय चक्रवर्ती सहित अन्य उपस्थित थे। ईटाहार के बीडीओ प्रमुख सहित उपस्थित गणमान्य लोगों ने इस तरह के क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन के लिए उद्यमियों की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *