उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

सिलीगुड़ी के पिछड़े परिवारों के माध्यमिक परिक्षार्थियों के लिए निःशुल्क शिक्षा शिविर का आयोजन

सिलीगुड़ी । बिहारी कल्याण मंच सिलीगुड़ी माध्यमिक परीक्षा से पहले छात्रों के लिए विभिन्न विषयों में अध्ययन का आयोजन करता है। इस साल मंच ने रविवार को शहर के गुरुंगबस्ती में निवेदिता रोड स्थित एक स्कूल में यह पहल की। सप्ताह में तीन दिन हिंदी भाषी छात्रों के साथ-साथ बंगाली भाषी छात्रों के लिए अंग्रेजी और गणित के सभी विषय उपलब्ध कराए जायेंगे। इस शिविर से गरीब परिवारों के छात्र नि:शुल्क अध्ययन कर परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। दरअसल, शहर के 47 वार्डों के करीब 250 विद्यार्थियों को यह सुविधा मिल रही है।

बिहारी कल्याण मंच की यह पहल उन सभी परिवारों को ध्यान में रखकर की जा रही है, जो स्कूली शिक्षा के साथ-साथ बाहर के ट्यूटर्स के भरोसे पढ़ाई नहीं कर सकते। हालांकि पिछले वर्षों में संक्रमण के चलते यह पहल दो साल तक रुकी रही, लेकिन इस साल पिछड़े हुए परिवारों को ध्यान में रखते हुए माध्यमिक विद्यालय के छात्रों के लिए यह पहल की गई। इस दिन गुरुंगबस्ती के एक निजी स्कूल में यह कैंप लगाया गया। कार्यक्रम में बिहारी कल्याण मंच के अध्यक्ष बिपिन बिहारी गुप्ता, संपादक करमबीर सिंह सहित बिपिन गुप्ता, वार्ड नंबर 40 के पार्षद राजेश प्रसाद समेत कई शिक्षक व वकील मौजूद थे।

सिलीगुड़ी में आवारा कुत्ते से रेप के आरोप पर गिरफ्तार व्यक्ति

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी में एक शख्स पर आवारा कुत्ते से रेप का आरोप लगा है। पुलिस ने कुत्ते की मेडिकल जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना आशीघर चौकी अंतर्गत डाबग्राम दो ग्राम पंचायत के पूर्वी फकदईबाड़ी इलाके की है। आरोप है कि 13 दिसंबर को गोपाल दास नाम के एक व्यक्ति ने रात के अंधेरे में एक आवारा कुत्ते के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। इसके बाद पशु प्रेमी प्रिया रूद्र ने शुक्रवार की रात आशीघर आउटपोस्ट मेें गोपाल दास के नाम से लिखित शिकायत दर्ज कराई । शिकायत मिलने के बाद पुलिस घटना की जांच में जुट गई । रविवार को कुत्ते का मेडिकल कराया गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

सिलीगुड़ी स्टेट गेस्ट हाउस में भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी बैठक आयोजित

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी स्टेट गेस्ट हाउस में भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी को लेकर रविवार को एक बैठक का आयोजन किया गया। रविवार को हुई बैठक में राज्यसभा सांसद प्रदीप भट्टाचार्य, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव वी.पी. सिंह, दार्जिलिंग जिला कांग्रेस अध्यक्ष शंकर मालाकार सहित उत्तर बंगाल के 9 जिलों के शीर्ष कांग्रेस नेता शामिल हुए। इस बैठक में इस यात्रा की शुरुआत कहां से होगी, इसकी रूपरेखा क्या होगी और कौन-कौन भाग लेंगे, इस पर विस्तार से चर्चा हुई। मुलाकात के बाद प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा कि इस यात्रा से कांग्रेस पार्टी को फिर एक बार अपना पैर जमाने में मदद मिलेगी। इस यात्रा के माध्यम से विषमता के बीच एकता का संदेश दिया जाएगा।

माकपा समर्थित राज्य को-ऑर्डिनेशन कमेटी की राज्य सम्मेलन की तैयारी में जुटी जलपाईगुड़ी जिला शाखा

जलपाईगुड़ी । माकपा समर्थित सरकारी संगठन राज्य को-ऑर्डिनेशन कमेटी की राज्य सम्मेलन की तैयारी में संगठन की जलपाईगुड़ी जिला शाखा ने रविवार को दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया। यह प्रतियोगिता मुख्य रूप से महिलाओं के लिए आयोजित की गयी थी। प्रतियोगिता में रीना सरकार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। सुदीप्ता सरकार ने दूसरे और दिशा शर्मा तीसरे स्थान पर रहीं। स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स के गेट के सामने से जलपाईगुड़ी बड़े डाकघर चौराहे तक शुरू हुई इस दौड़ में देश के विभिन्न हिस्सों से आयी युवतियों ने भाग लिया।

दिग्गज नेता अपूर्वा बोस ने ध्वजारोहण कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। विजेता खिलाड़ियों को संगठन की महिला पदाधिकारियों ने नकद पुरस्कार प्रदान किए। प्रतियोगिता में कुल 34 प्रतियोगियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता के अलावा रक्तदान, लोक संगीत, चित्रकला, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, स्वास्थ्य शिविर एवं शिक्षा संगोष्ठी का आयोजन किया गया था।

रायगंज के किड जी स्कूल में बच्चों की हस्तकला प्रदर्शनी

रायगंज । कोरोना की महामारी के चलते करीब दो साल तक स्कूलों के विभिन्न कार्यक्रम बंद रहे। स्थिति सामान्य होने के बाद शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों को नए उत्साह के साथ शुरू किया गया है। इसी के तहत रायगंज शहर के अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक विद्यालय “किड जी स्कूल” में चित्रकला एवं हस्तकला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। अपने हाथ से बने चित्र और हस्तशिल्प। किड जी स्कूल की प्रिंसिपल संचिता बोस ने बताया कि हर साल साल के अंत में स्कूल के छात्र-छात्राएं अपनी ड्राइंग और हैंडीक्राफ्ट की प्रदर्शनी लगाते थे। लेकिन दो साल तक कोरोना की स्थिति के कारण ऐसा करना संभव नहीं हो पाया। इस वर्ष स्थिति सामान्य होने पर विद्यालय द्वारा छात्रों द्वारा स्वयं बनाए गए रेखाचित्रों एवं हस्तशिल्प की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है।

पंचायत चुनाव से पहले भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं

कूचबिहार । पंचायत चुनाव से पहले बीजेपी के करीब सौ कार्यकर्ता बीजेपी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। यह ज्वाइनिंग कार्यक्रम कूचबिहार जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष अभिजीत दे भौमिक के हाथों संपन्न हुआ। तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने वाले सुधीर बर्मन ने कहा, ‘हम बीजेपी करते थे। पार्टी को जो चाहिए होता था, वह करते थे। लेकिन तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अभिजीत दे भौमिक मेरे और हम में से कई लोगों के राजनैतिक गुरु हैं। मैं बीच में बीजेपी में शामिल हो गया था। लेकिन हम पिछले कई सालों से एक साथ छात्र परिषद में थे। कई साल पहले मैं विद्यार्थी परिषद करता था।

अब ममता बनर्जी के विकास कार्यों में भाग लेने के लिए, मैं अभिजीत दा का हाथ पकड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गया। “इस संबंध में कूचबिहार जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष अभिजीत दे भौमिक ने कहा, ‘पिछले साल हम विधानसभा और लोकसभा में फलिमारी क्षेत्र में हार गए थे। फलीमारी क्षेत्र के चार ब्लॉकों के लगभग सौ कार्यकर्ता आज हमारी पार्टी में शामिल हुए। सुधीर बर्मन सहित सैकड़ों कार्यकर्ता पलिमारी में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए। इस क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस का जबरदस्त विकास हुआ है।”

कालचीनी के दलसिंगपाड़ा जतुलेन क्षेत्र के निवासियों को भाजपा ने बांटे सर्दी के कपड़े

अलीपुरद्वार । कालचीनी प्रखंड के पास दलसिंगपाड़ा जतुलेन क्षेत्र के निवासियों को भाजपा ने सर्दी के कपड़े दिए हैं। रविवार को दलसिंगपाड़ा चाय बागान के जतुलेन क्षेत्र के निवासियों को सर्दी के कपड़े दिए गए। विधायक विशाल लामा, भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश छेत्री समेत भाजपा नेताओं ने इलाके के 100 लोगों को सर्दी के कपड़े और कपड़े दिए।

कालचीनी प्रखंड के सुभाषिनी चाय बागान में भाजपा का ज्वाइनिंग कार्यक्रम आयोजित

अलीपुरद्वार । कालचीनी प्रखंड के सुभाषिनी चाय बागान में रविवार को भाजपा का ज्वाइनिंग कार्यक्रम आयोजित किया गया। ज्वाइनिंग कार्यक्रम में भाजपा विधायक विशाल लामा, मंडल अध्यक्ष रूद्र मंडल, जिला नेता प्रदीप कुजूर समेत अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे। 25 परिवार अलग-अलग दल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए।

रेलवे लाइन के किनारे से नवजात शिशु का शव मिलने से सनसनी

मालदा । घटना शहर के मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल से सटे कृष्णा पल्ली इलाके में रविवार दोपहर को हुई। स्थानीय लोगों ने रेलवे लाइन के किनारे कपड़े में लिपटे नवजात बच्चे का शव देखा। उन्होंने कहा कि यह किसी के पुत्र संतान शव है। उनका आरोप है कि मृत बच्चे को कोई छोड़कर भाग गया। मेडिकल कॉलेज के अलावा आसपास कई निजी नर्सिंग होम हैं। हो सकता है कि बच्चे के शव को फेंक कर कोई वहां से भाग गया हो। स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। घटना की छानबीन चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *