उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

केंद्र सरकार द्वारा वंचित किये जाने के खिलाफ तृणमूल युवा कांग्रेस ने विरोध मार्च व पथसभा

अलीपुरद्वार। केंद्र सरकार द्वारा वंचित किये जाने व 100 दिन के काम के रुपये का भुगतान, आवास योजना का बकाा भुगतान सहित कई मांगों को लेकर सोमवार को कालचीनी प्रखंड के हासीमारा में तृणमूल युवा कांग्रेस ने विरोध मार्च व पथसभा आयोजित की। हासीमारा इलाके में सोमवार दोपहर विरोध मार्च निकाला गया। पथसभा के अंत में तृणमूल युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सांसद जॉन बारला और कालचीनी विधायक विशाल लामर का पुतला फूंका। कार्यक्रम में तृणमूल युवा अलीपुरद्वार जिलाध्यक्ष राजकमल भगत, जेडीए अध्यक्ष गंगाप्रसाद शर्मा समेत अन्य तृणमूल नेता मौजूद रहे।

जयंती टी गार्डन में दो बस सेवाओं की शुरुआत

अलीपुरद्वार। अलीपुरद्वार जिले के दुर्गम क्षेत्र जयंती चा बागान से 2 सरकारी बस सेवा शुरू की गयी है। उत्तर बंगाल राज्य परिवहन निगम द्वारा सोमवार को 2 सरकारी बस सेवा शुरू की गयी है। एक बस जयंती चाय बागान अलीपुरद्वार होते हुए मालबाजार सिलीगुड़ी पहुंचेगी और फिर अलीपुरद्वार होते हुए सिलीगुड़ी से जयंती चाय बागान के लिए रवाना होगी।

तो दूसरी जयंती चाय बागान के ऊपर हातीपोता से अलीपुरद्वार और फिर अलीपुरद्वार से हातीपोता होते हुए जयंती तक पहुंचेगी। एनबीएसटीसी के अध्यक्ष पार्थ प्रतिम रॉय ने सोमवार को जयंती टी गार्डन में आधिकारिक तौर पर इन 2 बस सेवाओं का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में जिला परिषद अध्यक्ष शीला दास सरकार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

पुटिमारी के बारानाचिना इलाके में वर्षों से जर्जर पड़े सड़क का काम शुरू

कूचबिहार। पंचायत चुनाव को देखते हुए विभिन्न इलाकों में राज्य सरकार ने जर्जर सड़कों के मरम्मत का काम शुरू किया है। इसके तहत उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने पुटिमारी के बारानाचिना इलाके में कई वर्षों से जर्जर सड़क का काम शुरू कर दिया है। विधायक जगदीशचंद्र वर्मा बसुनिया, पुटिमारी दो ग्राम पंचायत प्रमुख बिष्णु दास, कूचबिहार जिला परिषद प्रमुख नूर आलम हुसैन ने सड़क निर्माण कार्य के उद्घाटन समारोह में पहुंचे। कार्यक्रम में बोलते हुए उत्तर बंगाल विकास मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने लोगों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए विभिन्न तरीकों से प्रयास कर रही है।

खराब आर्थिक स्थिति के बावजूद आम लोगों की तकलीफ को दूर करने का प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि इससे पहले राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करीब 3 हजार किलोमीटर सड़कों का काम शुरू कर चुकी हैं. करीब 3400 मीटर यह सड़क पुतिमारी में दुर्गा बाड़ी से शुरू होकर वोल्का पुतिमारी प्राथमिक विद्यालय तक जाएगी। साथ ही शहर से सटी 200 मीटर की अन्य सड़क को इस नए काम से जोड़ा जाएगा। इस पूरे प्रकरण के लिए करीब साढ़े चार करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। सोमवार को फीता काटकर व नारियल फोड़कर काम का शुभारंभ किया गया। यह काम तय समय में पूरा कर लिया जाएगा।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की 3 सदस्यों की टीम कोर्नजोड़ा सर्किट हाउस पहुंची

उत्तर दिनाजपुर। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के 3 सदस्यों की एक विशेष टीम कालियागंज में दो घटनाओं की जांच के लिए उत्तर दिनाजपुर पहुंची। वे सोमवार दोपहर करीब ढाई बजे कोर्नजोड़ा सर्किट हाउस में दाखिल हुए। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार ये लोग 3 दिनों तक उत्तर दिनाजपुर जिले में रहेंगे। वे दो घटनाओं की विभिन्न पहलुओं पर गौर करेंगे, अर्थात् कालीगंज में मृत लड़की के शव के संबंध में पुलिस की भूमिका और मृत्युंजय बर्मन की कथित मौत, जिसे राधिकापुर में पुलिस ने गोली मार दी थी, की गहन जांच करेंगे।

कालियागंज में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, हत्या व पुलिस फायरिंग की जांच करने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के सदस्य पहुंचे

सिलीगुड़ी। कालियागंज में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, हत्या और पुलिस फायरिंग की जांच करने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के सदस्य आयें हैं। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का 3 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सोमवार को दिल्ली से बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचे। 3 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल बागडोगरा हवाई अड्डे पर उतरा और सड़क मार्ग से कलियागंज के लिए रवाना हुआ। इस प्रतिनिधिमंडल में कलबीर सिंह, रतन सरकार और अरुण त्यागी शामिल हैं। बताया जाता है कि यह टीम कालियागंज में हुई घटना की जांच कर रिपोर्ट देगी।

बैंक खाते को हैक कर ठगी करने वाले युवक को एनजेपी थाने की पुलिस ने किया गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। आम लोगों के बैंक खाते को हैक कर ठगी करने वाले युवक को एनजेपी थाने की पुलिस ने जांच के बाद गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम आदर्श सिंह (18) है। ज्ञात हुआ है कि यह युवक लोगों के बैंक खातों और विभिन्न दस्तावेजों को हैक कर धोखाधड़ी का कारोबार कर रहा था। ऐसी ही कई शिकायतें पुलिस के सामने आईं।

मामला दर्ज होने के बाद एनजेपी थाने की पुलिस ने रविवार को सिलीगुड़ी इस्कॉन मंदिर के पास अशरफ नगर से एक युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, वह किसी बड़े गिरोह में शामिल है। युवक के खिलाफ बाहरी राज्यों में भी कई मामले दर्ज हैं। आरोपी को सोमवार को जलपाईगुड़ी अदालत में पेश कर मामले की छानबीन की जा रही है।

पेयजल की समस्या का स्थायी समाधान के लिए नैबकॉन नामक संस्था के साथ मेयर ने की बैठक

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी नगरनिगम शहर में पेयजल की समस्या का हमेशा के लिए समाधान करना चाहता है। नगरनिगम किसी अन्य विभाग पर निर्भर हुए बिना पेयजल की आपूर्ति के लिए अपने स्वयं के उपाय करना चाहता है। इसी मकसद से सोमवार को नगरनिगम के कार्यालय में यह बैठक हुई। इस बैठक में नैबकॉन नामक संस्था ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिए मेयर के सामने कई मुद्दे रखे। कहां किस तकनीक की जरूरत है, उस पर प्रकाश डाला गया है। इस बैठक में तमाम पार्षद भी मौजूद रहे।

भूमि संबंधी मामलों को लेकर माटीगाड़ा बीडीओ कार्यालय में बैठक आयोजित

सिलीगुड़ी। भूमि संबंधी मामलों को लेकर माटीगाड़ा बीडीओ कार्यालय में बैठक आयोजित हुई। मूल रूप से पांचकेलगुड़ी इलाके में एक जमीन के मालिकाना हक को लेकर समस्या है। इसी समस्या के समाधान के लिए यह बैठक बुलाई गई है। पांचकेलगुड़ी इलाके में एक जमीन पर एक व्यक्ति कब्जा करने की कोशिश कर रहा है। स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत प्रशासन से की है। उस शिकायत को लेकर स्थानीय लोगों ने सोमवार को बीडीओ कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। उस पर आपात बैठक बुलाई गई। मुद्दों पर चर्चा की गई ताकि उन्हें जल्दी से हल किया जा सके।

यौन उत्पीड़न के खिलाफ प्रदर्शनकारी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की गिरफ्तारी का सिलीगुड़ी में विरोध

सिलीगुड़ी। डीएसओ, डीवाईओ, एमएसएस द्वारा पुलिस की बर्बरता और दिल्ली में विरोध कर रहे भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की गिरफ्तारी के विरोध में सिलीगुड़ी में रैली निकाली गई। भारत के शीर्ष एथलीट यौन उत्पीड़न के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं। कल, उनमें से कई को पुलिस ने गिरफ्तार किया था और उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें पुलिस द्वारा प्रताड़ित किया गया था। सोमवार की दोपहर सिलीगुड़ी के कोर्ट मोड़ से डीएसओ, डीवाईओ, एमएसएस संगठनों ने संयुक्त रूप से घटना का विरोध जताते हुए रैली निकाली।इस रैली से कल की घटना की कड़ी निंदा की गई।

वहीं दूसरी ओर यौन उत्पीड़न के खिलाफ दिल्ली में खिलाड़ी प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों को पुलिस ने कल गिरफ्तार किया था। सिलीगुड़ी में गांधी प्रतिमा के सामने स्पोर्ट्स लवर्स एसोसिएशन ने सोमवार की दोपहर उनकी गिरफ्तारी और पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए मुंह में काला कपड़ा बांधकर मौन धरना दिया। उन्होंने कल की घटना का पुरजोर विरोध किया।

समर नगर में विशुद्ध पेयजलापूर्ति परियोजना का शिलान्यास

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के समर नगर में विशुद्ध पेयजलापूर्ति परियोजना स्थापित करने का काम शुरू हो चुका है। सोमवार को मेयर गौतम देव ने 1 नंबर डाबग्राम, उत्तर समर नगर के बहु बाजार में एक समारोह के बीच परियोजना का शिलान्यास किया। इस दौरान मेयर ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा अनुमोदित 4 करोड़ 35 लाख रुपये की लागत से इस परियोजना का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे जल्द ही इलाके के निवासियों को घर घर पेजजल उपलब्ध कराया जाएगा।

मोहन बागान एवेन्यू के सड़क सौंदर्यीकरण का मेयर ने लिया जायजा

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के महानंदा ब्रिज के पास हाल ही में घोषित मोहन बागान एवेन्यू के सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है। सिलीगुड़ी नगर निगम की पहल पर सड़क के दोनों ओर गार्डन बनाने का काम जोडों पर है। सोमवार को मेयर गौतम देव व डिप्टी मेयर रंजन सरकार सहित नगरनिगम के अधिकारियों ने मोहन बागान एवेन्यू के सड़क सौंदर्यीकरण का निरीक्षण करने पहुंचे। मेयर ने काम की गति के संबंध में संबंधित ठेकेदार से पूछताछ की। उन्हें जल्द से जल्द काम पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *