मालदा की खबरों पर एक नजर…

जमीन के नीचे से निकली मां दुर्गा की मूर्ति का निरीक्षण करने पहुंची विधायक सहित पंचायत समिति सदस्य

मालदा। जमीन के नीचे से निकली मां दुर्गा की मूर्ति को लेकर इलाके में हलचल मच गया है। मानिकचक के राजनगर के दामोदरपुर इलाके में जमीन के नीचे से मां दुर्गा की मूर्ति बरामद हुई है। खबर पाकर मानिक की विधायक सावित्री मित्रा भी मूर्ति का निरिक्षण करने पहुंची। कई स्थानीय लोगों का दावा है कि मूर्ति सोने की बनी है। हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, बिशु घोष की भूमि में मूर्ति मिली थीं।

घटना की खबर आसपास फैलते ही भारी संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंचकर पूजा पाठ करने लगे हैं। घटनास्थल पर माणिकचक थाने का भारी पुलिस बल तैनात है। माणिकचक थाने के आईसी पार्थसारथी हालदार मौके पर पहुंच गए। ज्ञात हुआ है कि प्रतिमा बरामद होने की घटना दोपहर करीब डेढ़ बजे की है। माणिकचक विधानसभा विधायक सावित्री मित्रा ने घटनास्थल का दौरा किया। माणिकचक पंचायत समिति की सदस्य जरीना बीबी भी वहां गईं।

गृहिणी की अस्वाभाविक मौत से सनसनी

मालदा। एक गृहिणी ने गले में साड़ी बांधकर आत्महत्या कर ली। यह घटना सोमवार रात ओल्ड मालदा थाना क्षेत्र के मुचिया महादेवपुर इलाके में हुई। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार मृत गृहिणी का नाम बेबी रॉय चौधरी उम्र 42 वर्ष है। परिजनों ने रात में उसे घर में फंदे पर लटका देखा। आनन-फानन में उसे बचाकर मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया गया। हालांकि पुलिस ने इस बात की जांच शुरू कर दी है कि गृहिणी ने आत्महत्या क्यों की।

मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए आये मरीज का जेब कतरे ने चुराया मोबाइल

मालदा। मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज कराने आये मरीज का एक जेब कतरे ने मोबाइल फोन चुरा लिया। घटना मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल परिसर में मंगलवार सुबह हुई। एक सप्ताह के भीतर मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल क्षेत्र में दूसरी बार चोरी की घटना से मरीजों में आतंक फैल गया है। बताया गया है कि इस दिन इलाज कराने आए एक मरीज का मोबाइल फोन चोरी हो गया। मंगलवार की सुबह ओल़्ड मालदा के रसीलादह क्षेत्र निवासी मुजीबुर रहमान इलाज के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आउटडोर में आया।

वह कैंसर से पीड़ित हैं। ज्ञात हुआ है कि वह आउटडोर में चिकित्सक से चेकअप के बाद उचित मूल्य दवा दुकान पर दवा ले रहा था। तभी किसी ने उसकी जेब काट कर उसका मोबाइल फोन चुरा लिया और भाग गया। घटना की जानकारी होते ही इलाके में हलचल मच गया। सूचना मिलने पर अस्पताल की पुलिस चौकी का अधिकारी पर पहुंचे व पूरे घटनाक्रम की जांच शुरू की।

पड़ोसियों से विवाद में चाकू के वार से दो भाई जख्मी

मालदा। जलसा के दौरान छिड़ा मारपीट, इसे लेकर दो भाईयों पर चाकू से वार करने का आरोप पड़ोसियों पर लगा। फिलहाल दोनों पीड़ितों का मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है। मंगलवार की सुबह हुई इस घटना से वैष्णवनगर थाने के शोभापुर इलाके में सनसनी फैल गई है। राहुल शेख और उनके भाई साहिन शेख कथित तौर पर इस वार में गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उस इलाके में सोमवार रात जलसा हुआ।

आरोप है कि उस जलसे में कुछ पड़ोसियों ने पीड़ित के चाचा तजामुल शेख की पिटाई कर दी। इसी घटना के आधार पर मंगलवार की सुबह फिर आरोपियों ने तजामुल शेख के घर पर हमला बोला। राहुल शेख और उनके भाई साहिन शेख को चाकू मार दिया गया। इसके बाद उन्हें रेस्क्यू कर पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और बाद में मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया। फिलहाल वे दोनों मालदा मेडिकल में भर्ती हैं। वैष्णवनगर थाने की पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच में जुट गई है।

मालदा जिले में खेल और बिजली सेवाओं के प्रसार के लिए पहल करने जा रही राज्य सरकार

मालदा। राज्य सरकार मालदा जिले में खेल और बिजली सेवाओं के प्रसार के लिए पहल करने जा रही है। इस संबंध में विद्युत एवं युवा कल्याण तथा खेल विभाग मंत्री अरूप विश्वास ने मंगलवार की शाम ओल्ड सर्किट हाउस में विद्युत विभाग के अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। उन्होंने कहा, “मंगलबाड़ी में 33 केबी सब स्टेशन का निर्माण बहुत जल्द किया जा रहा है।” साथ ही पूरे जिले में 8 और सब स्टेशन बनाए जाएंगे। इसके अलावा खेल के क्षेत्र में अधोसंरचना विकास की परियोजनाएं ली जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *