मालदा की खबरों पर एक नजर…

पंचायत चुनाव से पूर्व 30 परिवार भाजपा में शामिल

मालदा। पंचायत चुनाव के पूर्व गाजोल तृणमूल को भाजपा ने करारा झटका दिया। गाजोल ब्लॉक के चकनगर ग्राम पंचायत के जजिलापाड़ा इलाके में सैकड़ों तृणमूल कार्यकर्ता और करीब 35 परिवारों के समर्थक दलबदल कर भाजपा में शामिल हो गये। इस ज्वाइनिंग कार्यक्रम में आज गाजोल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक चिन्मय देव बर्मन सहित स्थानीय नेता शामिल हुए।

खुद भाजपा विधायक ने लगभग 35 तृणमूल परिवारों के सैकड़ों कार्यकर्ताओं व समर्थकों को पार्टी का झंडा सौंपा। भाजपा विधायक चिन्मय देव बर्मन ने कहा कि सत्ता पक्ष के भ्रष्टाचार, पिछड़ापन और आतंक को देखकर लोग अब असंतुष्ट और आक्रोशित हैं। यह ज्वाइनिंग प्रोग्राम पंचायत चुनाव से पहले लिया गया है। भविष्य में सत्ता पक्ष के कई और कार्यकर्ताओं और नेताओं ने भी भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताई है।

आग में सब कुछ गंवाने वाले 3 परिवारों की तृणमूल नेताओं ने की मदद

मालदा। आग में सब कुछ गंवाने के बाद 3 मुस्लिम परिवारों ने खुले आसमान के नीचे शरण ली है। ऐसे में तृणमूल नेता ने पीड़ित दिहाड़ी मजदूर परिवारों की ओर मदद हाथ बढ़ाया। मालूम हो कि मंगलवार की दोपहर करीब दो बजे हरिश्चंद्रपुर-1 प्रखंड के कुशीदा ग्राम पंचायत के लक्ष्मीपुर गांव निवासी दिहाड़ी मजदूर शेख माजिद, शेख माबूद व शेख गोनुआ के 3 मकान जलकर राख हो गए।

हरिश्चंद्रपुर-1(बी) प्रखंड अध्यक्ष माणिक दास, जिला परिषद सदस्य संतोष चौधरी सहित कुशीदा ग्राम पंचायत के क्षेत्रीय अध्यक्ष सुधीर दास व क्षेत्रीय अध्यक्ष फिरोज आलम शुक्रवार को प्रभावित परिवारों के घर पहुंचे। उन्होंने प्रभावित परिवारों को एक महीने का राशन व कपड़ा भेंट किया और भविष्य में उनके साथ खड़े रहने का वादा किया है।

पंचायत चुनाव के करीब आने के साथ तेज हुआ दीदी की सुरक्षा कवच कार्यक्रम

मालदा। इंग्लिश बाजार पंचायत समिति अध्यक्ष लिपिका बर्मन घोष ने शुक्रवार सुबह ओल्ड मालदा ब्लॉक के मंगलबाड़ी में दीदी की सुरक्षा कवच कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस विशेष कार्यक्रम में ओल्ड मालदा पंचायत समिति की अध्यक्ष मृणालिनी मैती, प्रखंड अध्यक्ष नबेंदु सेन, मंगलबाड़ी क्षेत्र की मुखिया रूलका बीबी सहित अन्य जनप्रतिनिधि व तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा जोड़ी गई परियोजनाओं में से एक ‘दीदीर दूत’ परियोजना है। इस योजना के तहत तृणमूल कांग्रेस का हर नेता और कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों की समस्याएं सुन रहा है।

पश्चिम बंगाल सरकार की किसी भी परियोजना से कोई वंचित रह जाता है तो उसका समाधान दीदी के दूतों के हाथों मिल जाता है। इसी तरह इस दिन दीदी के दूत नालदुभी, जालंगा सहित मंगलबाड़ी अंचल के विभिन्न क्षेत्रों में पहुंचे और कई परियोजनाओं की सुविधाओं पर प्रकाश डाला। इसके अलावा दीदी के दूतों ने क्षेत्र की समस्याओं के बारे में भी सुना। इस कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम नालडूबी राधा गोविंदा मंदिर में पूजा-अर्चना व दरगाह पर चादर चढ़ाने से हुई। उसके बाद दिन भर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें संबंधित क्षेत्रों के कई स्कूलों का दौरा करना, कार्यकर्ताओं से चर्चा करना और घर-घर जाकर आम लोगों से बात करना शामिल है।

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर चांचल थाना पुलिस की विशेष पहल पर स्वास्थ्य शिविर आयोजित

मालदा। अच्छा स्वास्थ्य ही संपद होता है। इसलिए लोगों को पहले अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए। इसी संदेश को सामने रखते हुए पुलिस कर्मियों ने आज 7 अप्रैल विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन किया। यह स्वास्थ्य जागरूकता शिविर शुक्रवार को मालदा जिला पुलिस व चांचल थाना प्रबंधन की पहल पर चांचल थाना के सिविक बैरक में लगाया गया। चांचल थाना आईसी पूर्णेंदु कुमार कुंडू ने कार्यक्रम के माध्यम से स्वास्थ्य जागरूकता शिविर की शुरुआत की। चांचल थाने के एसआई प्रदीप सरकार व अन्य भी मौजूद रहे।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, चांचल पुलिस कर्मियों, सिविक वोलेंटियरों और असाधारण लोगों के लिए एक स्वास्थ्य जागरूकता शिविर आयोजित किया गया था। चांचोल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल और चांचल के एक निजी नर्सिंग होम के विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर में आईसी पूर्णेंदु कुमार कुंडू ने स्वयं स्वास्थ्य जांच करायी। फिर एक-एक कर थाने केसिविक वोलेंटियरों और अन्य आम लोग भी इस शिविर में उमड़ पड़े। साथ ही शिविर से चिकित्सकों द्वारा जांच कर दवाइयां निःशुल्क दी गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *