जलपाईगुड़ी में लगी भयावह आग, छह दुकाने और एक घर जलकर खाक

Kolkata Hindi News, जलपाईगुड़ी। मैनागुड़ी के जलपेश मंदिर से सटे जलपेश बाजार में भीषण आग लग गई. इस अग्निकांड में कई दुकानें जला कर खाक हो गई है। अग्निशमन विभाग के मुताबिक, रविवार देर रात करीब 12:30 बजे जलपाईगुड़ी जिले के मैनागुड़ी जलपेश मंदिर से सटे इलाके में आग लगी  और करीब छह दुकानें जलकर खाक हो गईं।

इन दुकानों में एक साइकिल की दुकान, एक उर्वरक की दुकान, सौंदर्य प्रसाधन की दुकान, और एक साइकिल फिटर की दुकान शामिल है। इसके अलावा यहां एक परिवार कच्चे घर में रहता था। उसके पूरे घर के साथ चार मवेशियों की भी जलकर मौत हो गयी है। साथ ही जलपेश  बिजनेस एसोसिएशन का एक कार्यालय भवन भी जलकर खाक हो गया है।

घटना की खबर पाकर मैनागुड़ी थाने की पुलिस और मैनागुड़ी फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। इलाके के निवासियों का दावा है कि कुछ घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग कैसे लगी, इस बारे में फायर ओसी कृष्ण गोपाल घोष अभी कुछ नहीं बता सके है।

हालांकि  फायर ब्रिगेड और मैनागुड़ी थाने की पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। इस आगलगी में माया कानू पूरी तरह से असहाय हो गया है, क्योंकि उसका पूरा जल का खाक हो गया है और पशुओं की भी मौत हो गई है। माया कानू और उसकी बेटी असहाय होकर इधर-उधर रात भर भागते रहे।

ठंड से कांप रहे बच्चे को देखते हुए राममोहन फैंस क्लब के सदस्यों ने माया कानू को कंबल दिया।  उन्होंने कहा कि वे इस परिवार के साथ है और देखेंगे कि वे उसकी कैसे मदद कर सकते हैं।  जलपेश में लगी इस भयानक आग से बाजार में अफरा तफरी मच गई थी. आग फैलने के डर से दुकानदार दुकान का सामान दूसरी जगह शिफ्ट करने लगे थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *