हावड़ा के पेपर मिल में लगी भयावह आग, लाखों का सामान खाक

हावड़ा/कोलकाता। पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के एक पेपर मिल में भयावह आग लग गई। हावड़ा के रानीहाटी इलाके में मंगलवार तड़के करीब 4:30 बजे पेपर मिल में आग लग गई। कागज और अन्य ज्वलनशील पदार्थ मौजूद होने के कारण आग तेजी से फैल गई थी। पेपर मिल के कर्मचारियों और इलाके के स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस और अग्निशमन विभाग को सूचना दी थी। खबर मिलते ही दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।

करीब डेढ़ घंटे के मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि, नुकसान की मात्रा बहुत ज्यादा बताई जा रही है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि मिल में आग कैसे लगी। हालांकि, दमकलकर्मियों का मानना है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी होगी।

दावा किया जा रहा है कि इसमें लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है। बहरहाल किसी के घायल होने अथवा हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस के साथ मिलकर अग्निशमन विभाग की टीम आग लगने के कारणों की जांच करेगी। पेपर मिल के अंदर अग्निशमन व्यवस्था दुरुस्त थी या नहीं, इसकी भी जांच होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *