कूचबिहार के रिहायशी इलाके में घुसा हाथियों का झुंड

  • हाथी के हमले में एक स्थानीय निवासी घायल

कूचबिहार : सुबह-सुबह हाथियों ने दिनहाटा के मातलहाट ग्राम पंचायत के लक्ष्मी हाट इलाके के निवासियों पर हमला कर दिया। सुबह करीब साढ़े 5 बजे स्थानीय निवासियों ने 6 हाथियों को मोहल्ले में देखा। हाथियों के गांव में घुसने की खबर तुरंत पूरे इलाके में फैल गई। हाथियों को देखने के लिए आम लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। ऐसे में एक शख्स हाथी के सामने गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया।

गंभीर रूप से घायल होने पर उसे दिनहाटा महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया। इससे एक ओर जहां आम लोगों में दहशत का माहौल है। वहीं दूसरी ओर स्थानीय लोग हाथियों को देखने के लिए उमड़ रहे हैं, जिससे खतरे की आशंका बढ़ती जा रही है। सूचना मिलने पर वन विभाग का अमला और पुलिस प्रशासन पहले ही मौके पर पहुंचा।

स्थानीय ग्राम पंचायत प्रमुख मनबेंद्रनाथ रॉय ने कहा कि हाथियों को सुबह करीब साढ़े पांच बजे देखा गया. वन विभाग को सूचना दे दी गयी है। जिस तरह हाथी स्वाभाविक रूप से घूम रहे हैं, उससे लोगों में दहशत है। काफी फसल बर्बाद हो चुकी है पहले ही हाथी के हमले में स्थानीय निवासी हरेन बर्मन घायल हो गये हैं।

उन्हें दिनहाटा महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कूचबिहार वन विभाग के एडीएफ बिजन नाथ ने बताया कि इलाके में छह हाथी देखे गये हैं। हाथियों को वापस जंगल में लाने के लिए वन विभाग का अमला पहले ही पहल कर चुका है। हाथी के हमले में एक स्थानीय निवासी घायल हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *