साहित्यिक संस्था “कलम की धुन” द्वारा स्थापना दिवस पर भव्य काव्य गोष्ठी का आयोजन

हावड़ा। साहित्यिक संस्था “कलम की धुन” द्वारा अपनी स्थापना दिवस पर गजलकार “पुकार गाजीपुरी” की अध्यक्षता में एक भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन हावड़ा के प्रसिद्ध “पैराडाइज पब्लिक सेकंडरी स्कूल” के सभागार में किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में चंद्रिका प्रसाद पाण्डेय अनुरागी एवं विशिष्ट अतिथि के रुप में रामाकांत सिन्हा और दिनेश मिश्रा उपस्थित रहे। कवि गोष्ठी का शुभारम्भ भारती मिश्रा के सुमधुर सरस्वती वंदना से हुआ। उक्त संस्था के पदाधिकारियों द्वारा सभी अतिथियों को उत्तरीय पहनाकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का कुशल संचालन सस्था के को-फाउंडर वीर बहादुर सिंह ने किया। इस अवसर पर नये पुराने दिग्गज कलमकारों ने भाग लेकर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया। इस कार्यक्रम में नीतेश राय, सोनम मल्लिक, आकाश जायसवाल, अंशुमन साव, अल्विजा बानो, प्रिंस साव, सिमरन मल्लिक, पंकज जयसवाल, अनूप कुमार सिंह, ओम प्रकाश चौबे, कालिका प्रसाद उपाध्याय अशेष, श्वेता गुप्ता श्वेताम्बरी, प्रदीप कुमार धानुक, भारती मिश्रा, डाॅ. मनोज कुमार मिश्र, विजय शर्मा विद्रोही, आलोक चौधरी, संचिता सक्सेना, रामाकांत सिन्हा और चंद्रिका प्रसाद पाण्डेय “अनुरागी” ने राष्ट्र भक्ति से ओत प्रोत अपनी-अपनी प्रस्तुति से श्रोताओं का मन मोह लिया।

अपने अध्यक्षीय वक्तव्य में राम पुकार सिंह ने कार्यक्रम के आयोजकों, श्रोताओं और सभी कलमकारों के प्रयास की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए अपनी रचना- “जो सो रहे हैं जगा के देखो/मशाल दिल में जला के देखो।” सुनाकर श्रोताओं की वाह वाही बटोरी।

अंत में “कलम की धुन” संस्था के संस्थापिका संचिता सक्सेना ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि हमारी संस्था हमेशा से ही नए लोगो की कला को उभारने का कार्य करते आई है और इस कार्यक्रम में बहुत सारे नए लोगो ने पहली बार अपनी कविता प्रस्तुत कर लोगों का मन जीत लिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × five =