मंदिर के उद्घाटन में निकली रंगारंग शोभायात्रा

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी शहर के रवींद्रनगर इलाके में मां भवतारिणी काली मंदिर का निर्माण किया गया है। नए मंदिर के उद्घाटन के लिए शुक्रवार सुबह रंगारंग शोभायात्रा निकाली गई। जुलूस रवींद्रनगर क्षेत्र से निकलकर बैकुण्ठपुर राजबाड़ी दिघी परिसर में समाप्त हुआ। शोभायात्रा में सैकड़ों की संख्या में क्षेत्र के निवासी शामिल हुए। गीत-संगीत से सभी झूम उठे। शोभायात्रा में स्थानीय महिलाओं ने लाल झालर वाली साड़ी पहनकर भाग लिया। इस नए मंदिर का उद्घाटन 5 मार्च को विशेष पूजा समारोह के साथ होगा।

लीलाहाटी मेला व होली उत्सव की तैयारी जोरों पर

अलीपुरद्वार। दोल पूर्णिमा के अवसर पर फालाकटा प्रखंड के धनीरामपुर 2 ग्राम पंचायत के खिलकड़मतला चांडी में प्रतिवर्ष लीलाहाटी मेले का आयोजन किया जाता है। इस बार मेला 10 मार्च से शुरू हो रहा है। 19 मार्च तक चलेगा। मेले की शुरुआत से ही मिट्टी के पुतलों से बनी विभिन्न मनोरंजक प्रदर्शनियां विशेष आकर्षण का केंद्र रही हैं। इसके अलावा मेले में कीर्तन और लोक संस्कृति के पुराने गीतों सहित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। होली उत्सव की तैयारी इस बार भी जोरों पर चल रही है।

पंडित ध्रुव उपाध्याय ने बताये होली के महत्व

सिलीगुड़ी। 8 मार्च फाग या होली उत्सव को लेकर शहर में विभिन्न तैयारियां शुरू हो गई है। सिलीगुड़ी शहर में स्थित दार्जिलिंग मोड़ के संलग्न में दश महाविद्या कामाख्या मंदिर में भी होली की तैयारी चल रही है। मंदिर के प्रमुख पुजारी पंडित ध्रुव उपाध्याय ने इस संबंध में पत्रकार सम्मेलन करते हुए 2023 मार्च महीने में होने वाले फाग यानी होली उत्सव को धार्मिक और सामाजिक तौर मनाने जाने को लेकर अपने विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *