Sskm

कोलकाता || भ्रष्टाचारियों को आश्रय दे रहा है एसएसकेएम अस्पताल, हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

Kolkata Hindi News, कोलकाता।  दक्षिण कोलकाता में सरकारी एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल पर विभिन्न वित्तीय घोटालों के मास्टरमाइंडों के लिए आश्रय देने का आरोप कोई नया नहीं है। अब इस मामले में कलकत्ता उच्च न्यायालय की एक डिवीजन बेंच में एक जनहित याचिका (पीआईएल) दायर की गई है।

यह आरोप लगाते हुए कि राज्य में घोटालों के प्रभावशाली मास्टरमाइंडों द्वारा अनावश्यक रूप से वहां बिस्तरों पर कब्जा करने के कारण एसएसकेएम में आम लोगों को उचित चिकित्सा देखभाल नहीं मिल रही है, याचिकाकर्ता ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के हस्तक्षेप की भी मांग की है। मामले में एक स्वतंत्र जांच शुरू करने की मांग भी याचिका में की गई है।

मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवगणनम और न्यायमूर्ति हिरण्मय भट्टाचार्य की खंडपीठ ने रामप्रसाद सरकार, जो खुद पेशे से कलकत्ता उच्च न्यायालय के वकील हैं, द्वारा दायर याचिका को स्वीकार कर लिया है।

इस मामले की सुनवाई जनवरी के पहले सप्ताह में होनी है। अपनी याचिका में, सरकार ने दावा किया है कि कई प्रभावशाली व्यक्ति भर्ती करने की जरूरत के बिना एसएसकेएम में अनावश्यक रूप से भर्ती हैं ताकि विभिन्न मामलों में गिरफ्तारी के बावजूद वे पूछताछ से बच सकें।

उन्होंने कलकत्ता उच्च न्यायालय से अनुरोध किया कि वह सीबीआई और ईडी को इन प्रभावशाली रोगियों के विस्तृत मामले के रिकॉर्ड तुरंत अदालत में जमा करने का निर्देश दें। याचिकाकर्ता ने कहा, “मैं व्यापक जनहित के कारण यह जनहित याचिका दायर कर रहा हूं। मैं तो बस इतना चाहता हूं कि वहां सभी मरीजों को एक समान इलाज मिले।

प्रभावशाली व्यक्तियों को अनावश्यक और अतिरिक्त ध्यान नहीं मिलना चाहिए। यह जनहित याचिका ईडी के वकील फ़िरोज़ एडुल्जी द्वारा उसी अदालत की एकल-न्यायाधीश पीठ में एसएसकेएम अधिकारियों पर सुजय कृष्ण भद्र की आवाज-नमूना परीक्षण आयोजित करने में केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों के साथ असहयोग करने का आरोप लगाने के ठीक एक दिन बाद दायर की गई है। उन्होंने भद्र को तीन महीने से अधिक समय तक एसएसकेएम में भर्ती रखने के औचित्य पर भी सवाल उठाया क्योंकि इस साल अगस्त में उनकी बाईपास सर्जरी की गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + fifteen =