मंत्री फिरहाद हकीम के कोलकाता के ठिकानों समेत 12 स्थानों पर सीबीआई के छापे

कोलकाता। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने ममता सरकार के मंत्री एवं कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम के कोलकाता स्थित ठिकानों समेत राज्यभर में 12 स्थानों पर रविवार को छापेमारी की। जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई नगर निगम में भ्रष्टाचार के मामले में की। सीबीआई ने एक बयान में इस कार्रवाई की पुष्टि की है। सीबीआई की कार्रवाई के दौरान फिरहाद हकीम के पूरे घर को केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों के जवानों ने घेर लिया।

सीबीआई के अधिकारियों ने अंदर तलाशी अभियान चलाया। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि ना बाहर से किसी को अंदर आने की अनुमति है और ना ही अंदर से भी किसी को बाहर आने की अनुमति दी गई है। सीबीआई टीम सुबह ही बड़ी संख्या में मंत्री फिरहाद हकीम के घर पहुंच गई और कार्रवाई शुरू की। खबर लिखे जाने तक यह कार्रवाई जारी थी। इस दौरान कई दस्तावेज जांच एजेंसी के हाथ लगे हैं।

फिरहाद हकीम की बेटी प्रियदर्शनी घर के बाहर खड़ी थीं, लेकिन जब सीबीआई के अधिकारी अंदर गए तो सारे दरवाजे बंद कर दिए गए। काफी देर तक वह घर के अंदर नहीं घुस सकीं। सीआरपीएफ के अधिकारियों से उनकी बहस भी हुई जिसके बाद उन्हें घर के अंदर जाने की अनुमति दी गई।

दूसरी तरफ उत्तर 24 परगना के कामरहाटी स्थित तृणमूल विधायक एवं पूर्व मंत्री मदन मित्री के आवास पर भी सीबीआई की टीम तलाशी अभियान चला रही है। इसके साथ ही जिले के हालीशहर और कंचरापारा स्थित कुछ तृणमूल नेताओं के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई।

उल्लेखनीय है कि शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किए गए हुगली जिले के प्रमोटर अयन सील के घर से नगर निकायों में नियुक्ति से संबंधित दस्तावेज मिले थे। इसके बाद कोर्ट के आदेश पर केंद्रीय एजेंसियां मामले की जांच कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 5 =