निर्भीकता से काम करने के लिए प्रेस की आजादी जरूरी : राज्यपाल

  •  कैंडिड कम्युनिकेशन के ‘नौवें जर्नलिज्म अवॉर्ड’ समारोह में हिंदी (प्रिंट) न्यूज श्रेणी में प्रभात खबर की वरीय संवाददाता भारती जैनानी, हिंदी (प्रिंट) फीचर श्रेणी में दैनिक जागरण के विशाल श्रेष्ठ हुए विजेता

कोलकाता। पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए कैंडिड कम्युनिकेशन द्वारा ‘नौवें जर्नलिज्म अवॉर्ड’ कार्यक्रम का आयोजन ताज बंगाल में किया गया। मौके पर बतौर मुख्य अतिथि राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि मीडिया को प्रजातंत्र का चौथा स्तंभ माना जाता है। इस हिसाब से पत्रकारों पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। पत्रकार निर्भीकता से काम कर सकें, इसके लिए प्रेस की आजादी जरूरी है। उनके सामने कई चुनौतियां हैं, फिर भी इस पेशे में रहकर उन्हें अपनी विश्वसनीयता बनाये रखनी चाहिए, कार्यक्रम में पत्रकार मानस घोष को राज्यपाल ने ‘सुमित सेन मेमोरियल लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड’ देकर सम्मानित किया।

इसके साथ ही हिंदी (प्रिंट) न्यूज श्रेणी में प्रभात खबर की वरीय संवाददाता भारती जैनानी को नौवें कैंडिड जर्नलिज्म अवॉर्ड के विजेता के रूप में ट्रॉफी व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। वहीं, हिंदी (प्रिंट) फीचर श्रेणी में दैनिक जागरण के विशाल श्रेष्ठ ने बाजी मारते हुए ट्रॉफी अपने नाम की। इसके साथ ही वर्तमान के संदीप त्रिपाठी एवं प्रभात खबर के विकास गुप्ता को फाइनलिस्ट श्रेणी में ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

Candeed journalism award
दाएं से बाएं : दैनिक जागरण के संवाददाता विशाल श्रेष्ठ एवं वर्तमान के संवाददाता संदीप त्रिपाठी।

इसके साथ ही साथ अलग-अलग श्रेणी में अंग्रेजी व बांग्ला के पत्रकार तमघ्न बनर्जी, विश्वजीत दास, अरघा बनर्जी, मुनाल चट्टोपाध्याय, चिराश्री मजूमदार, मोहम्मद आसिफ, राबिन गोल्डर, अर्ध्य विश्वास, बिकास दास, गौतम बोस और सौरभ दत्ता को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मीडिया संविधान के चौथे स्तंभ के रूप में‍ विषय पर पैनल चर्चा के साथ हुई, जिसमें पत्रकार जयंत रॉयचौधरी, जयंत घोषाल, प्रदीप भंडारी, स्वाति गोयल शर्मा ने भाग लिया। सत्र का संचालन हिरण्मय चट्टोपाध्याय ने किया। इनके अलावा कैंडिड कम्युनिकेशंस के निदेशक सायंतन दास अधिकारी व स्वाति चक्रवर्ती ने भी संबोधित किया।

IMG_20230827_151626

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 11 =