मिजोरम में निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरने से 17 की मौत

आइजोल। मिजोरम के सैरांग इलाके के पास एक निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरने से बुधवार को कम से कम 17 मजदूरों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।रेलवे और पुलिस अधिकारियों के मुताबिक अब तक 17 शव बरामद किए जा चुके हैं। दुर्घटनास्थल पर कई अन्य श्रमिकों के फंसे होने की आशंका है। बुधवार सुबह जब दुर्घटना हुई तब लगभग 40 मजदूर वहां मौजूद थे।कुरुंग नदी पर बैराबी को सैरांग से जोड़ने वाला रेलवे पुल निर्माणाधीन था।

दुर्घटनास्थल आइजोल से करीब 21 किमी दूर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा मिजोरम में पुल दुर्घटना से दुखी हूं। उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। घायल शीघ्र स्वस्थ हों। बचाव अभियान जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने आइजोल रेलवे ओवर ब्रिज हादसे में मृत्कों के परिजनों को PMMRF से 2 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। मिजोरम के मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, ”आइजोल के निकट सायरांग में निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज आज ढह गया; कम से कम 17 श्रमिकों की मौत: बचाव कार्य जारी।इस त्रासदी से बहुत दुखी हूं।

मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। बचाव कार्यों में मदद के लिए बड़ी संख्या में सामने आए लोगों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। एनएफ रेलवे के CPRO सब्यसाची डे ने बताया कि रेलवे अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल का दौरा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × three =