सिलीगुड़ी में जल्द बनेगा पटाखा हब, लगेंगी कई नई फैक्ट्रियां भी

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी में बनेगा पटाखा हब यह हब शहर के बाहर महकमा क्षेत्र में जमीन तलाश कर बनाया जाएगा। नियमों का पालन कर और लाइसेंस होने पर सिलीगुड़ी में व्यापारी वहां पटाखे बेच सकते हैं। इसके अलावा, सिलीगुड़ी में पटाखों की कई नई फैक्ट्रियां खुल रही हैं। सोमवार को सिलीगुड़ी मैनाक टूरिस्ट लॉज में जिलामजिस्ट्र एस पन्नम्बलम के साथ पटाखा कारोबारियों ने इस मामले पर चर्चा की। जहां बाजी हब के लिए जमीन और फैक्ट्रियों के लिए जमीन की जानकारी व्यवसायियों ने दी है।

इसके अलावा कुछ पटाखा विक्रेताओं के अस्थाई लाइसेंस के संबंध में भी जिलाधिकारी से वार्ता की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि पटाखा विक्रेताओं के मामले में अपनाये जाने वाले दिशा-निर्देशों की जानकारी राज्य सरकार द्वारा जल्द ही दी जायेगी। यह देखना बाकी है कि हब के लिए कॉम्प्लेक्स कहां बनाया जा सकता है।

ऑल बांग्ला फायरवर्क्स डेवलपमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष बबला रॉय ने कहा कि राज्य के विभिन्न जिलों में पटाखा फैक्ट्रियां बनाई जा रही हैं। पटाखा हब के लिए भी जमीन मांगी गई है।

जंगली बाबा मंदिर में प्रवेश शुक्ल हटाने की भाजपा ने की मांग

सिलीगुड़ी। जंगली बाबा मंदिर जाने के रास्ते में पड़ने वाले फॉरेस्ट के गेट पर प्रत्येक व्यक्ति से व गाड़ी से 20 रुपया लिया जा रहा है, इसको लेकर भाजपा बागडोगरा मंडल के द्वारा बागडोगरा फॉरेस्ट रेंज ऑफिस में सौंपा गया। ज्ञापन में मंदिर में आने वाले भक्तों से पैसा ना लेने का अनुरोध किया गया भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा पैसा लेना से धार्मिक आस्था पर चोट पहुंच रही है। कई भक्तों को रुपया देने में परेशानी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − 3 =