मालदा : तृणमूल के आतंक से पुरुष विहीन हुआ गांव

मालदा। मतदान चरण और मतगणना चरण समाप्त होने के बावजूद ओल्ड मालदा ब्लॉक के महिषबथानी ग्राम पंचायत के खूनीबथान इलाके में अशांति जारी है। यह इलाका लगभग पुरुषों से विहीन है, गांव की महिलाएं डरी हुई हैं। भाजपा की महिला समर्थकों की शिकायत है कि चुनाव जीतने के बाद से तृणमूल के बदमाश इलाके में उत्पात मचा रहे हैं। घरों में तोड़फोड़ से लेकर महिलाओं के साथ बलात्कार और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

हालांकि केंद्रीय बल अभी भी इलाके में गश्त कर रहे हैं। ऐसे में कुछ हद तक प्रशासन पर पक्षपात के आरोप भी लगते रहे हैं। क्योंकि भाजपा के कई समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि अशांति से बचने के लिए पुलिस ने यह कदम उठाया है, तो चुन-चुनकर सिर्फ भाजपा कार्यकर्ताओं को ही क्यों गिरफ्तार किया गया है? इस घटना को लेकर गांव की महिलाएं शांति व्यवस्था के लिए मालदा थाने में गुहार लगा चुकी हैं।

डीसीआरसी बनाने के बाद गाजोल बॉयज हाई स्कूल की हालत हुई खस्ता, पढ़ाई शुरू नहीं होने से छात्रों ने जताया विरोध

मालदा। चुनाव आयोग द्वारा गाजोल ब्लॉक के गाजोल बॉयज हाई स्कूल में डीसीआरसी का आयोजन किया गया था। 11 जुलाई को पंचायत चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद भी गाजोल ब्वॉयज स्कूल में अभी तक ठीक से पढ़ाई शुरू नहीं हुई है। क्योंकि स्कूल की स्थिति बेहद खराब है। ऐसी शिकायतें मिली हैं कि छात्र स्कूल आते भी हैं, लेकिन कक्षा बंद होने के कारण वे कक्षा में प्रवेश नहीं कर पाते हैं। यहां तक कि स्कूल के अधिकांश फर्नीचर तोड़ दिये गये हैं। छात्रों का आरोप है कि सीलिंग फैन तोड़ दिए गए और कई सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया है।

ऐसे में सोमवार सुबह से ही सैकड़ों छात्रों ने स्कूल के सामने विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों ने स्कूल के बुनियादी ढांचे को ठीक करने और पठन-पाठन व्यवस्था शुरू करने की भी मांग की है। संबंधित विद्यालय के विद्यार्थियों की शिकायत है कि वे कक्षा में प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं। इस संबंध में गाजोल ब्लॉक के बीडीओ को भी स्कूल के विद्यार्थियों ने विभिन्न समस्याएं बताई हैं। ब्लॉक प्रशासन ने मामले पर शीघ्र गौर कर समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × two =