बंगाल की महिला को दिल्ली में बेचा, पुलिस ने रेड लाइट एरिया से छुड़ाया

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां कोलकाता पुलिस के क्राइम इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट ने मानव तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। महिला के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। शख्स पर आरोप है कि उसने बंगाल की एक महिला से फोन के माध्यम से दोस्ती की और उसके 4 साल के बच्चे समेत उसे दिल्ली में बेच दिया। सीआईडी ने बताया कि आरोपियों में से एक की पहचान समसुल एसके उर्फ ​​सद्दाम और दूसरे की पहचान अब्दुल्ला मंडल के रूप में हुई है।

सीआईडी ने बताया कि समसुल एसके उर्फ ​​सद्दाम ने 24 वर्षीय महिला से शादी करने के बहाने दोस्ती की और कुछ महीनों तक फोन पर बात करता रहा। इसके बाद सद्दाम ने उस महिला के लिए दिल्ली में नौकरी का इंतजाम किया। इसी बीच महिला अपने बच्चे को लेकर मायके चली गई। सद्दाम ने महिला और उसके बच्चे को दिल्ली में एक एजेंट को मोटी रकम में बेच दिया। एजेंट ने महिला को देह व्यापार में धकेलने का दबाव बनाया।

सीआईडी ​​सूत्रों ने कहा कि मानव तस्करी का पहलू उस वक्त सामने आया जब असफल प्रयासों के बाद आखिरकार महिला ने एक क्लाइंट के मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर अपने पिता के पास पहुंची। महिला के पिता ने मोगराहाट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई और आईपीसी की धारा 365 और 366 के तहत मामला दर्ज किया गया। जांच के दौरान पुलिस ने उस मोबाइल टावर का पता लगा लिया, जहां से महिला ने कॉल की थी और दिल्ली पुलिस की मदद से उसे रेड लाइट एरिया से छुड़ाया। हालांकि, उस वक्त तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई थी।

अंतरराज्यीय मानव तस्करी में शामिल होने के कारण बंगाल सीआईडी ​​ने जांच अपने हाथ में ले ली। वहीं, महिला के बयानों, खुफिया इनपुट और डिजिटल साक्ष्यों के आधार पर सीआईडी ​​अधिकारियों ने सद्दाम का पता लगाया। बंगाल सीआईडी ​​की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने सद्दाम और अन्य आरोपी अब्दुल्ला मंडल को दक्षिण 24 परगना जिले के कुलतली इलाके से गिरफ्तार किया था। सीआईडी ​​अधिकारी ने बताया कि हम प्राथमिकता से मामले की जांच कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 10 =