एनबीएसटीसी कर्मचारी यूनियन ने उठायी स्थायीकरण की मांग

कूचबिहार। नॉर्थ बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट एम्पॉईज यूनियन की ओर से शुक्रवार को कूचबिहार डिविजनल मैनेजर को 11 सूत्री मांग में ज्ञापन सौंपा गया। संगठन का 16वां अधिवेशन 26 फरवरी को बहरामपुर में आयोजित होने जा रहा है। उस परिपाटी के मद्देनजर नॉर्थ बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट एम्पॉईज यूनियन ने आज कूचबिहार, सिलीगुड़ी, रायगंज और बहरामपुर डिविजन के डिविजनल मैनेजरों को ज्ञापन सौंपा गया।

इस संबंध में नॉर्थ बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट एम्पॉईज यूनियन के कूचबिहार डिविजन के सचिव रंजीत धर ने कहा, उनकी कई मांगें हैं, रिक्त पदों पर कर्मचारियों की भर्ती, संविदा कर्मियों का स्थायीकरण और स्थायीकरण तक वेतन बढ़ाकर 21 हजार किया जाए। उन्होंने उनकी मांगें नहीं माने जाने पर वृहत आन्दोलन की चेतावनी दी है।

कृषक व उत्पादक संगठन को मिला यंत्रीकृत धान रोपण का प्रशिक्षण

अलीपुरदुआर। कृषि को और आधुनिक बनाने के लिए कृषि विभाग द्वारा कलचीनी प्रखंड में कृषक व उत्पादक संगठन को यंत्रीकृत धान रोपण का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यहां से प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद वे सीधे किसानों को इसकी जानकारी देंगे। इस संबंध में डुआर्स एग्रो फार्मर्स प्रोड्यूसर कंपनी की ओर से बिनॉय नरजिनारी ने कहा, ‘एक किसान को धान की खेती करने या लगाने में कई दिन लग जाते हैं।

लेकिन अगर वे इसे मशीनों की मदद से रोपते हैं तो तीन से चार दिन में धान की रोपाई हो जाती है। परिणामस्वरूप, बहुत समय बचेगा, मेहनत कम होगी, लागत भी काफी कम हो जायेगा। इससे किसानों को ज्यादा मुनाफा कमाने का सुनहरा मौका मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + 5 =