भारत के खिलाफ सीमित ओवरों के सीरीज से गुप्तिल और बोल्ट बाहर

आकलैंड। भारत के खिलाफ 18 नवंबर से शुरू होने जा रही टी20 और वनडे सीरीज के लिए आक्रामक बल्लेबाज फिन एलेन को अनुभवी मार्टिन गुप्तिल की जगह न्यूजीलैंड दल में जगह दी गई है। इन दोनों सीरीज के लिए तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को नहीं चुना गया है। उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड क्रिकेट के केंद्रीय अनुबंध से बाहर रहने का फैसला किया था। वहीं एडम मिल्न 2017 के बाद पहला वनडे खेल सकते हैं।

स्टेड ने न्यूजीलैंड क्रिकेट की एक विज्ञप्ति में कहा, “सीमित ओवरों के क्रिकेट में शीर्ष क्रम में फिन के उभरने और सफलता का मतलब है कि मार्टिन गुप्तिल जैसे क्लास के खिलाड़ी को बाहर रहना पड़ रहा है। यह बस हाई परफॉर्मेंस वाले खेल की प्रकृति है। “वनडे विश्व कप में एक साल से भी कम समय बचा है और हम फिन को वनडे अनुभव हासिल करने का हर मौका देना चाहते हैं, खासकर भारत जैसे क्वालिटी वाले प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ।

दौरे की शुरूआत 18 नवंबर को वेलिंगटन में टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच से होगी, जिसके बाद टीमें 20 और 22 नवंबर को दूसरे और तीसरे टी20 के लिए टौरंगा और नेपियर जाएंगी। वनडे सीरीज 25 नवंबर को ऑकलैंड में शुरू होगी, दूसरा मैच 27 नवंबर को हैमिल्टन में और आखिरी 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

वनडे टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फग्र्युसन, डैरिल मिचेल, एडम मिल्न, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, टॉम लाथम (विकेटकीपर), मैट हेनरी।

टी20 टीम : केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), लॉकी फग्र्युसन, डैरिल मिचेल, एडम मिल्न, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 4 =