कोर्ट ने CBI की विशेष जांच टीम के चीफ को किया तलब

कोलकाता। पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला सुर्खियों में हैं उसके साथ ही मामले को देख रही बेंच के जस्टिस अभिजीत गांगुली ज्यादा सुर्खियों में हैं। पिछले कई दिनों में जस्टिस गांगुली के ताबड़तोड़ कड़ी कार्रवाई पर भ्रष्ट लोगों की नींदे उड़ी हैं वहीं आम अभ्यर्थियों को न्याय भी मिला है। जस्टिस गांगुली के कहर से तो सीबीआई के अधिकारी भी नहीं बचे। शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर कोर्ट ने सीबीआई से कई सवाल पूछे। सभी सवाल एसएससी मामले की जांच को लेकर थे।

बता दें कि पहले भी कोर्ट ने जांच में सुस्ती को लेकर सीबीआई को फटकार लगाई थी। कोर्ट ने सीबीआई की विशेष जांच टीम से सवाल किए। कोर्ट ने पूछा कि आखिर अब तक कितने फर्जी शिक्षकों का पता चल पाया है। क्या एसएससी की ओर से आपको फर्जी शिक्षकों के नाम सौंपे गए हैं? जस्टिस अभिजीत गांगुली ने सीबीआई के विशेष जांच टीम से पूछा था कि अब तक आपकी जांच में कितने फर्जी शिक्षक निकलकर आएं हैं। उनकी संख्या क्या है।

फर्जी शिक्षकों की भर्ती का असली आंकड़ा क्या है? क्या सीबीआई ने वह सूची स्कूल सेवा आयोग को दी थी?  अगर आपको सूची नहीं दी तो आपने क्या कार्रवाई है? कलकत्ता हाईकोर्ट ने शिक्षक भर्ती जांच को लेकर सीबीआई पर एक पर एक सवाल दागे। सूत्रों ने बताया कि आज दोपहर 2 बजे सीबीआई की विशेष टीम के मुख्य अधिकारी को तलब किया गया है। कोर्ट आज फिर इस मामले में पूछताछ करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *