तीसरी बार मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी, राज्यपाल भवन में हुआ शपथ ग्रहण समारोह

  • कल मंत्रियों को दिलाई जाएगी शपथ

कोलकाता। Kolkata Hindi News : तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर राज्यपाल भवन में शपथ ली। उन्होंने बंगला भाषा मे शपथ लिया। सभी नव-निर्वाचित सदस्य कल विधानसभा में शपथ लेंगे, साथ ही कल मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर ट्वीट कर बधाई दी है। बंगाल के राज्यपाल ने कहा, मैं ममता जी को उनके तीसरे कार्यकाल की बधाई देता हूँ और आशा करता हूँ कि शासन संविधान और कानून के नियम के अनुसार चलेगा। हमारी प्राथमिकता इस संवेदनहीन हिंसा का अंत करना है। उम्मीद है कि मुख्यमंत्री कानून के शासन को बहाल करने के लिए तत्काल कदम उठाएंगी।

शपथ लेने के बाद ममता बनर्जी ने सबसे पहले राज्य के लोगों का धन्यवाद किया। इसके बाद आगे कहा, 11:30 बजे हम कोविड पर एक मीटिंग करने वाले हैं। इसके बाद तीन बजे हम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सारी जानकारी देंगे। मैं सभीलोगों से शांति बनाए रखने की अपील करती हूँ। अगर किसी भी दल के व्यक्ति ने हिंसा की, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मैं शांति के पक्ष में हूं और रहूंगी।

वहीं राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, उम्मीद है ममता बनर्जी संविधान का पालन करेंगी, राज्य में कानून का राज होगा। हिंसा के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उधर बंगाल विधानसभा में सबसे बड़ी और विपक्षी पार्टी बीजेपी इस चुनाव बाद हिंसा के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + 12 =