पान समाज ने एमएलसी लाल मोहन गुप्ता का किया अभिनन्दन

मौके पर समाज के 41 समाज शिरोमणि, समाज गौरव, समाज रत्न और प्रतिभा रत्न से हुए सम्मानित

चन्द्र प्रकाश ‘तारा’, पटना सिटी। बिहार राज्य पान जाति कल्याण परिषद् द्वारा खाजेकलां, पानी टंकी स्थित रतन पैलेस में आयोजित कार्यक्रम अभिनन्दन सह सम्मान समारोह में नवनिर्वाचित एमएलसी लाल मोहन गुप्ता के अभिनन्दन के साथ-साथ समाज से 41 समाज सेवियों और प्रतिभाओं को भी समाज शिरोमणि, समाज गौरव, समाज रत्न और प्रतिभा रत्न देकर अंगवस्त्र, पुष्पगुच्छ, मैडल और सम्मान-पत्र के साथ सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन मुम्बई से आये ख्याति प्राप्त फिल्मकार, इतिहासकार और अम्बेडकर संस्थान के चेयरपर्सन व इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रवि के. पटवा ने दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर रवि के पटवा ने कहा कि समाज को संगठित होना चाहिए तभी हक और अधिकार की लड़ाई सफल होती है। एमएलसी लाल मोहन गुप्ता ने कहा कि समाज में ऐसे कार्यक्रम निरंतर होते रहना चाहिए। इससे सामाजिक एकता, भाईचारा बढ़ती है और समाज उन्नत होता है।

समाज की झलकारी बाई हीरामणि तांती ने कहा कि जिस समाज में नारियों को सम्मान है, आजादी है, वह समाज मजबूत है। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में बिहार शरीफ की मेयर अनिता देवी, पटना की डिप्टी मेयर रेशमी चन्द्रवंशी, हड्डी रोग सर्जन डॉ. साबरकर हिन्दुस्तानी और सीआईडी विभाग के डीएसपी सुनील कुमार दास भी अपने विचार रखे।

इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता राजू तांती ने की जबकि कार्यक्रम का संचालन मुख्य आयोजक चन्द्र प्रकाश ’तारा’ और मंजीत आर्या ने किया। अतिथियों का स्वागत संस्था के सचिव ओम प्रकाश पाटेश्वरी ने किया।

कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक कार्यकर्मो की प्रस्तुति भी हुई जिसमें आनन्द पटवा ने गणेश वन्दना की प्रस्तुति दी जबकि चन्द्र पूर्णिमा ने लोक गीतों का गायन किया। नृत्य में एक छोटी सी बच्ची शैल्या आर्या, दुर्गा कुमारी और दिव्या कुमारी ने सबका मन मोह लिया। जानवी आनन्द पटवा ने अतिथियों के अभिनन्दन में अंग्रेजी में स्पीच दिया।

मौके पर संस्था के सदस्यों द्वारा भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम एमएलसी लाल मोहन गुप्ता को एक पत्र भी सौंपा गया ताकि वो इस पत्र को प्रधानमंत्री तक पहुँचा सके। इस दौरान सूरज आनन्द पटवा, संजीव पटवा, अमिताभ तांती, अयोध्या प्रसाद गुप्ता, राम शंकर तांती, सुरेन्द्र कुमार गुप्ता, सूरज प्रसाद पान, बंगाली प्रसाद व अन्य समाजबंधु ने भी अपने विचार रखे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − 6 =