Bengal government will transfer employees departmentally

दार्जिलिंग में हुए रेल हादसे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जताई चिंता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी रेल डिविजन के रंगापानी में बुधवार को हुए रेल दुर्घटना पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चिंता व्यक्त की है। बता दें कि यहां स्टेशन के प्राइवेट साइडिंग के अंदर खड़ी मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे। यह हादसा तकरीबन कंचनजंघा एक्सप्रेस दुर्घटना के डेढ़ महीने बाद हुआ है। हालांकि, इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि एक ही स्थान पर लगातार दो रेल दुर्घटनाएं सही नहीं है। सीएम ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए लिखा कि आज एक और रेल दुर्घटना उत्तर बंगाल के उसी फांसीदेवा रंगपानी क्षेत्र में घटी, जहां छह सप्ताह पहले एक बहुत ही दुखद दुर्घटना हुई थी। जो हो रहा है उससे हमलोग बहुत चिंतित हैं।

बुधवार को घटी इस घटना से एक बार फिर इलाके में भय माहौल है। डाउन लाइन पर हुई इस दुर्घटना के कारण कुछ देर के लिए ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। वहीं, इस घटना के बाद रेलवे प्रशासन की भूमिका एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गयी है।

रेलवे सूत्रों के अनुसार रंगापानी से डाउन लाइन की ट्रेन चहट स्टेशन पार कर नुमरीगर रिफाइनरी जा रही थी। रंगापानी से ट्रेन जैसे ही मुड़ी और रिफाइनरी की ओर बढ़ी, बीच के दो डिब्बे पटरी से उतर गये। खबर मिलते ही न्यू जलपाईगुड़ी लोको शेड से रिकवरी इंजन और वरिष्ठ रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। दोनों डिब्बों को जल्दी से जल्दी पटरी पर लाने का काम शुरू हो गया है।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने कहा कि मुझे पता चला है कि मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। स्थिति को सामान्य करने का काम शुरू हो गया है। मुझे नहीं लगता कि इसमें ज्यादा समय लगेगा। वहीं एक ही स्थान पर दो बार मालगाड़ी के पटरी से उतरने की घटना के बाद रेलवे अधिकारियों की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं।

गौरतलब है कि मंगलवार को झारखंड के चक्रधरपुर के पास हावड़ा-मुंबई मेल के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 3 =