ग्रामीण चिकित्सा पुस्तकालय का 9 वां स्थापना दिवस पालन

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी जिले के मयनागुरी पानबाड़ी स्थित ग्रामीण चिकित्सा पुस्तकालय का 9 वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। साथ ही उत्तर बंगाल में ग्रामीण चिकित्सा संगठन के एकमात्र पुस्तकालय की वार्षिक आम बैठक पानबाड़ी में आयोजित की गई। चिकित्सा जगत के महान व्यक्तित्व डॉ. नर्मन बेथ्यून की तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।

तत्पश्चात संगठन के प्रदेश अध्यक्ष आनंद मंडल जिलाध्यक्ष नारायण राय आदि ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। कालीपद शील, आनंद मंडल, वासुदेव चक्रवर्ती, नारायण चंद्र रॉय, अमल मल्लिक, हरिपद दास सहित संस्था के 100 सदस्य मौजूद रहे।

सिम्पैथेटिक क्लब सदस्यों ने की काली पूजा के साथ समाजसेवा

मालदा। सिम्पैथेटिक क्लब ने पूरी श्रद्धा के साथ काली पूजा का आयोजन किया। मालदा शहर के दुर्गाबाड़ी इलाके में शुक्रवार को देर रात तक पूजा होती रही। मंदिर परिसर में क्लब के सभी सदस्य व काफी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे। क्लब के सदस्य 45 वर्षों से नियमित रूप से इस पूजा का आयोजन करते आ रहे हैं। पूजा के बाद क्लब द्वारा लगभग दस हजार लोगों के बीच प्रसाद वितरण के अलावा  समाजसेवा कार्यों का आयोजन किया गया।

क्लब के अध्यक्ष अम्लान भादुड़ी के अनुसार, यह पूजा आधिकारिक रूप से प्रख्यात परोपकारी स्वर्गीय विश्वनाथ गुहा द्वारा शुरू की गई थी। तब से आज भी माघ मास की चतुर्दशी को पूजा का आयोजन किया जाता है। इस पूजा में दूर-दूर से कई लोग शामिल होते हैं। पूजा के मौके पर करीब दस हजार लोगों के बीच अन्नप्रसाद का वितरण किया गया।

12वें नाम संकीर्तन के दूसरे दिन श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटी

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी सदर प्रखंड के बोआलमारी नंदनपुर क्षेत्र के बिबादी संघ द्वारा आयोजित 12वें नाम संकीर्तन के दूसरे दिन श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली। इस दिन भीड़ भाड़ वाली स्थिति में दूर-दूर से प्रशंसकों के जमावड़े से प्रतिवादी मैदान ने उत्सव का रूप ले लिया था। कीर्तन समिति की ओर से हरे कृष्ण बेपारी ने कहा कि 12वें नाम संकीर्तन के दूसरे दिन हमारे कीर्तन परिसर में भक्तों की भारी भीड़ जुटी। उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि यह कीर्तन आज दूसरा दिन है, कल से इस मंच पर लीला कीर्तन होगा। इसलिए मैं सभी को कीर्तन सुनने के लिए आमंत्रित करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *