सलुवा में 75वें स्वतंत्रता दिवस की धूम रही

श्याम कुमार राई ‘सलुवावाला’। सलुवा में आजादी का 75वां अमृत महोत्सव बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सलुवा बाजार व्यवसायियों की कमिटि के सभी पदाधिकारियों द्वारा स्थानीय सब्जी बाजार में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया गया। फिर कमिटि के सभी पदाधिकारियों एवं उपस्थित सदस्यों ने समवेत स्वर में राष्ट्रगीत गाया। इस अवसर पर बाजार कमिटि के सचिव रोशन लामा ने ईस्टर्न फ्रंटियर राइफल्स के पूर्व कमांडेंट स्व. एम.एस. थापा की तस्वीर पर माल्यार्पण किया। साथ ही उन्होंने उनके स्मरण दो शब्द कहे।

इसके पश्चात कमिटि के सभी सदस्यों ने पुष्पार्पण किए। इसके अलावा सलुवा बाजार अवस्थित दास परिवहन के अफिस के प्रांगण में भी झंडा फहराया गया इस अवसर पर परिवहन के मैनेजर नीन्टू कर ने सक्रिय भूमिका निभाई। इधर सलुवा बाजार कमिटि के प्रेसीडेंट गोपाल नेवार ने अपने देशभक्ति से भरे भावों को कविता की चंद पंक्तियों में रचकर एक वीडियो जारी किया। इसे काफी लोगों ने सराहा।

साथ ही सलुवा में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का पालन सफलतापूर्वक किया गया। यहां लगभग हर घर चाहे वो सरकारी क्वार्टर-बिल्डिंग या नो-शूटिंग एरिया हो या फिर पुरानी बस्ती और नई बस्तियों के निजी मकान, सभी में तिरंगा फहराते देखा गया। सलुवा के चारों तरफ से देशभक्ति के गाने बजने से सारा सलुवा देशभक्ति के वातावरण से गूंजायमान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *