6th International Arts Festival concluded in Kuala Lumpur, Malaysia

मलेशिया के कुआलालंपुर में छठा अंतर्राष्ट्रीय कला महोत्सव सम्पन्न

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : थर्ड आई आर्टिस्ट ग्रुप की पहल पर कुआलालंपुर मलेशिया में छठी अंतरराष्ट्रीय कला प्रदर्शनी एवं कार्यशाला का समापन हो गया। भारत स्थानीय कलाओं और परंपराओं से भरपूर रंग, विविधता और संस्कृति की भूमि है। इस प्रकार मलेशिया के कुआलालंपुर में केपीजे मीनारा बिल्डिंग में छठा अंतर्राष्ट्रीय कला महोत्सव समाप्त हुआ।

भारतीय कलाकार और थर्ड आई आर्ट्स ग्रुप के सचिव सोमनाथ बिस्वास और थर्ड आई आर्ट्स ग्रुप ने इस कला उत्सव की शुरुआत की। कार्यशाला का उद्घाटन प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता एवं उद्योगपति डीके सागर ने किया। यह खूबसूरत कार्यक्रम 6 मलेशियाई कलाकारों और 6 भारतीय कलाकारों की कड़ी मेहनत के परिणामस्वरूप आयोजित किया गया था।

सभी को प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान किये गये। कार्यक्रम में लगभग 60 चित्र प्रदर्शित किये गये। भारतीय कलाकारों में सोमनाथ विश्वास, जगजीत सिंह, आशीष सरकार, बब्लू बसाक, पूर्णेंदु विकास मंडल, तापिस गुप्ता और मलेशियाई कलाकारों में ललिता पिल्लई, लिम अंगुर, अमी सुहाना, रविन आदि शामिल थे।

इस प्रदर्शनी में कई लोग एकत्र हुए और कलाकारों ने विभिन्न प्रकार के चित्र बनाए और सांस्कृतिक आदान-प्रदान हुआ जैसे कि सोमनाथ विश्वास, आशीष सरकार, पूर्णेंदु विकास मंडल, तापिस गुप्ता और बब्लू बसाक ने चित्र बनाए।

कलाकार सोमनाथ बिस्वास की कुछ पेंटिंग्स बिक ​​गईं और मलेशिया के लोगों ने पेंटिंग्स की सराहना की, वे इस तरह के कार्यक्रम में आकर बहुत खुश दिखे और भविष्य में भी ऐसी प्रदर्शनियों में भाग लेने की इच्छा जताई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *