संसद की अवमानना ​​के आरोप में राज्यसभा से TMC के 6 सांसद निलंबित

Kolkata Desk : संसद की अवमानना ​​के आरोप में राज्यसभा में टीएमसी के 6 सांसद निलंबित हुए।बुलेटिन जारी कर दिया निलंबन का आदेश। वेल में उतर कर प्रदर्शन, संसद की अवमानना ​​का आरोप।राज्यसभा में तृणमूल के छह सांसद निलंबित डोला सेन, नदीमुल हक, अर्पिता घोष, मौसम बेनजीर नूर, शांता छेत्री और अबीर रंजन बिस्वास को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है। उन्हें राज्यसभा अध्यक्ष वैंकेया नायडू ने निलंबित किया।

इससे पहले भी राज्यसभा के सभापति वैंकेया नायडू ने तृणमूल सांसद शांतनु सेन को पूरे मानसून सत्र से निलंबित कर दिया था। शांतनु सेन ने Pegasus मुद्दे पर राज्यसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी विष्णु से कागज छीन लिया था और फाड़ दिया था। सजा के तौर पर राज्यसभा के सभापति वेंकया नायडू ने उन्हें पूरे मानसून सत्र के लिए बर्खास्त कर दिया था। इस मामले में भी तृणमूल मुखर हूई।

मंगलवार को प्रधानमंत्री ने घटना का जिक्र किया और विपक्ष पर निशाना साधा। विपक्ष के विरोध प्रदर्शन पर नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘यह संविधान का अपमान है, लोकतंत्र का अपमान है और आम आदमी का अपमान है। विरोधी दल अपने आचरण से संसद के दोनो सदनों का अपमान कर रहे हैं, कोई कागज छीन कर फाड़ रहा है। परंतु अपने आचरण के लिए इन्हें कोई शर्म नहीं है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *