ट्रेनों में यात्री बनकर लूट मचाने वाले गिरोह का पर्दा फांस, 6 हरियाणा निवासी गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। यात्री बनकर ट्रेन में सवार होते, पहले यात्रियों से बात करते, अपना परिचय देते, फिर मौका देखकर यात्रियों से उनका सामान चोरी व लूट कर भाग जाते। न्यू जलपाईगुड़ी से छूटने वाली ट्रेनों में इस तरह की कई घटनाएं अलग-अलग जगहों पर काफी समय से हो रही थीं। फिर छानबीन में उतरकर सिलीगुड़ी में आरपीएफ और जीआरपी ने हरियाणा के एक गिरोह को पकड़ा। गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की रात सिलीगुड़ी के जंक्शन रेलवे स्टेशन पर 6 लोगों को शक के आधार पर पकड़ा गया। आरपीएफ और जीआरपी ने सबसे पहले इन्हें गिरफ्तार किया।

इनसे पूछताछ की गई तो पूरा मामला सामने आया। आरोपियों मेंं अनिल कुमार, संजय कुमार, सत्यभान, राजवीर, विजयंदर और संदीप शामिल हैं। गिरफ्तार किए गए लोग हरियाणा के रहने वाले हैं। ज्ञात हुआ है कि यह गिरोह लंबे समय से विभिन्न थानों में सक्रिय है। ये लोग यात्री के वेश में यात्रियों को लूट रहे थे। कुछ दिनों पहले वे जंक्शन में घुसे। इस बीच, उन्होंने कैपिटल एक्सप्रेस, कंचनकन्या सहित विभिन्न ट्रेनों में यात्रियों को लूटा है। इस तरह की कई शिकायत आरपीएफ और जीआरपी के पास आई। उसके बाद जांच शुरू हुई।

स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद गिरोह के बारे में पता चला। उसके बाद आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने गिरोह को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। आखिरकार बीती रात कामयाबी हाथ लगी। गिरफ्तार के पास से कई बैग और कई सामान बरामद किये गये। गिरफ्तार लोगों को रविवार को सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया। पूरी घटना की जांच आरपीएफ और जीआरपी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *