बिहार में कोरोना के 10 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 589 हुई

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

पटना : बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। राज्य के विभिन्न जिलों में और 10 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 589 तक पहुंच गई। चमकी बुखार के लिए चर्चित मुजफ्फरपुर जिले में भी शनिवार को 3 पॉजिटिव मरीज मिले, जिससे राज्य में कोरोना प्रभावित जिलों की संख्या 37 हो गई।

राज्य स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया, राज्य के विभिन्न जिलों के रहने वाले 10 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें शेखपुरा के एक, अरवल व मुजफ्फरपुर के 3-3, सीवान के एक और नालंदा के दो लोग शामिल हैं।”

राज्य में अब तक 32,767 से ज्यादा नमूनों की जांच हो चुकी है। राज्य में अभी तक संक्रमित 318 व्यक्ति इलाज के बाद स्वस्थ होकर वापस अपने लौट गए हैं। राज्य में संक्रमित लोगों में से पांच की मौत हो चुकी है। बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण से प्रभावित 37 जिलों में सबसे अधिक 102 मामले मुंगेर जिले में सामने आए हैं, जबकि पटना में 44, बक्सर में 56 मामले प्रकाश में आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया, “अब तक संक्रमितों में से 318 लोग स्वस्थ हुए हैं। राज्य में अब तक जितने लोग कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं, उनमें ठीक होने वाले 54 प्रतिशत लोग हैं। कोरोना संक्रमण से प्रभावित जिलों की सूची में मुजफ्फरपुर भी शामिल हो गया है। इस प्रकार अब तक बिहार के 38 जिलों में से 37 जिले कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × two =