बीरभूम। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले (Birbhum) के शांति निकेतन इलाके में 5 साल के मासूम बच्चे का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ है। बच्चा रविवार की सुबह से लापता था। अब बच्चे की लाश उसकी पड़ोसी रूबी बीबी के घर की छत पर मिला था। रिपोर्ट्स के अनुसार, जब स्थानीय लोग पड़ोसी रूबी बीबी की छत पर गए, तो उन्हें नाबालिग का शव तिरपाल में लिपटा हुआ पाया गया। बच्चे की हत्या गला रेत कर की गई थी।

नाबालिग लड़के की लाश मिलने की खबर फैलते ही आक्रोशित ग्रामीण रूबी बीबी के घर के बाहर इकठ्ठा हो गए और प्रदर्शन करने लगे। गुस्साई भीड़ ने रूबी के घर को आग के हवाले कर दिया। ग्रामीणों ने बंगाल पुलिस पर लापरवाही का इल्जाम लगाते हुए दावा किया कि वे बच्चे के लापता होने के 50 घंटे से ज्यादा समय बाद भी उसका पता लगाने में नाकाम रहे।

जानकारी के मुताबिक, शांतिनिकेतन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मोलडांगा गाँव के तालीपारा में रहने वाला 5 वर्षीय बच्चा रविवार (18 सितंबर, 2022) को बिस्किट खरीदने गया हुआ था और वापस घर नहीं लौटा। बहुत देर तक घर नहीं लौटने पर उसके परिजन चिंतित हो गए और उसकी खोजबीन करने लगे। उन्होंने गाँव और आसपास की कई जगहों पर उसको तलाश किया, मगर वह नहीं मिला। पुलिस भी लापता बच्चे का पता नहीं लगा पाई।

अधिक समय बीतने पर स्थानीय लोगों का आक्रोश बढ़ने लगा। पश्चिम बंगाल पुलिस पर लापरवाही का इल्जाम लगाते हुए स्थानीय लोगों ने इंसाफ की माँग करते हुए सड़कों और हाईवे पर चक्का जाम कर दिया। आखिरकार, 20 सितंबर को रूबी बीबी के घर के टिन शेड पर एक बैग पड़ा हुआ देखकर कुछ ग्रामीणों को संदेह हुआ।

जब वे वहाँ गए तो उन्हें तिरपाल में लिपटा हुआ नाबालिग का क्षत-विक्षत शव मिला। उसकी गला रेतकर हत्या की गई
थी। स्थानीय लोगों ने फ़ौरन इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच शुरू कर दी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 2 =