आग्नेयास्त्रों व नगदी के साथ गिरफ्तार 4 बदमाश कोर्ट में पेश

कोलकाता। कैनिंग थाने की पुलिस ने 4 बदमाशों को आग्नेयास्त्रों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार रविवार की रात 4 सदस्यीय गिरोह एक कार में कैनिंग से बरूईपुर जा रहा था। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को इन्हें देखकर शक हुआ। हाथ दिखाकर उन्हें खड़ा करने की कोशिश की। लेकिन उन लोगों ने इस ओर ध्यान न देते हुए तेज गति से भागने का प्रयास किया। इसके बाद पुलिस ने उनका पीछा किया।

पुलिस को देख कार तेजी से भागने की कोशिश की। पुलिस ने पीछा करते हुए कार को बहिरसोना इलाके में हिरासत में लिया। उनकी गाड़ी से एक आग्नेयास्त्र, एक मीट काटने वाला चॉपर, कुछ राउंड ताजा कारतूस और कुछ नकदी मिली। पुलिस ने कार सवार 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार बदमाशों के खिलाफ कई हत्या और डकैती के आरोप दर्ज हैं। गिरफ्तार लोगों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया।

बांग्लादेश जा रही बंधन एक्सप्रेस से बीएसएफ ने बरामद किया 68.45 लाख रुपये मूल्य के प्रतिबंधित सामान

कोलकाता। भारत बांग्लादेश के बीच दोस्ती के प्रतीक के तौर पर चलने वाली बंधन एक्सप्रेस से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जवानों ने 68.45 लाख रुपये मूल्य के प्रतिबंधित कॉस्मेटिक, दवाइयां, तंबाकू और अन्य घरेलू सामान बरामद किया है। सोमवार को बीएसएफ की ओर से जारी बयान में इस बारे में जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि भारत-बांग्लादेश सीमा चौकी पेट्रापोल पर तैनात 145वीं बटालियन के बीएसएफ जवानों को खुफिया सूचना मिली थी कि बांग्लादेश जाने वाली बंधन एक्सप्रेस में भारी मात्रा में गैरकानूनी तरीके से कॉस्मेटिक के समान, दवाइयां, घरेलू सामान और अन्य प्रतिबंधित चीजें भेजी जा रही हैं।

इसके तुरंत बाद एक टीम गठित की गई और ट्रेन को पेट्रापोल ने रोक लिया गया। कोलकाता के चित्तपुर स्टेशन से खुलकर यह ट्रेन पेट्रापोल होते हुए बांग्लादेश के खुलना तक जाती है। यहां खोजी कुत्तों और हैंडलर की मदद से ट्रेन के कंपार्टमेंट की सघन तलाशी ली गई जहां से भारी मात्रा में तंबाकू, दवाइयां और अन्य घरेलू सामानों के साथ ही प्रतिबंधित कॉस्मेटिक्स और कपड़े बरामद किए गए हैं। इसे आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए पेट्रापोल कस्टम विभाग को सौंप दिया गया है। इसे किसने ट्रेन में रखा और किसके पास भेजा जा रहा था इसकी जांच शुरू की गई है।

सीमा पर बीएसएफ ने पकड़ा 13 करोड़ का सांप का जहर

कोलकाता। उत्तर बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने हिली इलाके में 13 करोड़ रुपये के सांप का जहर पकड़ा है। खास बात यह है कि इसे जिस कांच के जार में रखकर तस्करी किया जा रहा था उस पर मेड इन फ्रांस का सुनहरा ड्रैगन टैग लगा हुआ था। यह जार भी बुलेट प्रूफ है। बीएसएफ की ओर से सोमवार को जारी बयान में बताया गया है कि सुबह के समय दक्षिण दिनाजपुर जिले के हिली थाने के गेशपुर सीमा चौकी इलाके में सीमा पर गैरकानूनी तस्करी की सूचना मिली थी जिसके बाद घेराबंदी की गई थी।

संबंधित क्षेत्र की तलाशी लेने पर मेड इन फ्रांस का टैग लगा हुआ जार बरामद किया गया। इसी में सांप का जहर भरा हुआ है। इसे बालूरघाट वन विभाग को सौंप दिया गया है। बीएसएफ का कहना है कि जवानों की मौजूदगी की भनक लगने के बाद दो तस्कर मौके से फरार हो गए हैं। उनकी तलाश की जा रही है। उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी कई बार सीमा पर इसी तरह से सांप का जहर बरामद किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − six =