भयावह अग्नीकांड में 4 मकान जलकर राख, विधायक ने बढ़ाया मदद का हाथ

मालदा। मालदा जिले के मालतिपुर विधानसभा के क्षेमपुर ग्राम पंचायत के मल्हार गांव के हफीजुद्दीन और उनके बेटे, अब्दुल रज्जाक व कलीमुद्दीन कुल चार लोगों के घर में आग लगने की घटना हुई। घटना से पूरे इलाके में चीख-पुकार मच गई। सूचना पाकर चांचल दमकल कर्मी गाड़ी लेकर मौके पर पहुंचे। आखिरकार दमकलकर्मियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया। आग ने घरों में रखे कपड़े, तमाम फर्निचर और खाने-पीने का सामान समेत सब कुछ जलाकर राख कर दिया।

इतना ही नहीं, दावा किया जा रहा है कि 3 लाख 75 हजार रुपये नकद भी जलकर राख हो गए। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि परिवार के सदस्यों के पास रुपये निकालने का समय नहीं था। कलीमुद्दीन और उनकी पत्नी फूट-फूट कर रोने लगे। इस दिन हफीजुद्दीन और रज्जाक के घर जलकर राख हो गए। उनका भी भारी नुकसान हुआ है। उनके पास पहने हुए कपड़ों के अलावा कुछ नहीं बचा है, उनका सब कुछ खत्म हो चुका है और अब वे सरकारी मदद का इंतजार कर रहे हैं। चार परिवारों के करीब दस लाख रुपए के नुकसान का अनुमान है।

चांचल अग्निशमन केंद्र के अधिकारी रतन कुमार सिंह ने बताया कि आग घर के आसपास लगे पुआल के ढेर से लगी होगी। मालतीपुर विधायक अब्दुर रहीम बख्शी असहाय परिवार के लिए दूत बने। उनके आते ही लोग फूट-फूट कर रोने लगे। उन्होंने विधायक से सरकारी मदद की गुहार लगाई। ज्ञात हो कि  दीदी का सुरक्षा कवच कार्यक्रम के तहत विधायक इलाके में पहुंचे थे। तृणमूल के दूत विधायक रहीम बख्शी ने पीड़ित परिवारों को खाद्य सामग्री के साथ आर्थिक सहायता और कपड़े मुहैया कराया। उधर, चांचल-2 ब्लॉक बीडीओ दिव्या ज्योति दास ने खबर सुनने के बाद कहा कि ब्लॉक कार्यालय में आवेदन करने पर सरकार मदद करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *