IIT खड़गपुर के 31 छात्र पाए गए कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेट किए गए

खड़गपुर। पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कोविड के मामलों में रोजाना इजाफा हो रहा है। इसके चलते अब खड़गपुर आईआईटी (Kharagpur IIT) में 31 छात्र और कर्चमारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें छात्रों को आइसोलेट कर दिया गया है। इन्हें आईआईटी कैंपस के सर आशुतोष मुखर्जी हॉल में रखा गया है। आईआईटी अधिकारियों ने छात्रों को ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर पर रखने की व्यवस्था की है।

आइसोलेशन में रह रहे छात्रों को जिस हॉल में आइसोलेट किया गया है उनके लिए वहीं खाने की व्यवस्था की गई है। आईआईटी कैंपस में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का सख्त निर्देश दिया गया है और पूरी सतर्कता बरतने और सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने के निर्देश दिए गये हैं।

आईआईटी खड़गपुर के रजिस्ट्रार तमाल नाथ ने कहा, ”कुल 31 कर्मचारी और छात्र संक्रमित हुए हैं। उन्हें अलग सेल में रखा गया है, लेकिन डरने की कोई बात नहीं है। वहां उनका इलाज चल रहा है।” उनमें कोरोना संक्रमण के बहुत ही मामूली लक्षण है। उनलोगों की अच्छी तरह से देखभाल और चिकित्सा की व्यवस्था की गई है।

पता चला है कि साल के पहले दिन आई रिपोर्ट में दो छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। अगले दिन की रिपोर्ट में 29 लोग संक्रमित हुए हैं। अलग-अलग हॉल में उन छात्रों को अलग रखा गया है। जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी भुवन चंद्र हांसदा ने कहा, ”कोरोना सैंपल जांच रिपोर्ट में खड़गपुर आईआईटी के 31 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

उन्हें आईआईटी परिसर में आइसोलेट किया गया है।” बता दें कि आईआईटी कैंपस में छात्र लौट आए हैं। दिसंबर के अंतिम सप्ताह में करीब दो हजार छात्र लौटे हैं। नियमानुसार उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रहने दिया गया है। कक्षाएं ऑनलाइन चल रही हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 − two =