पाकिस्तान में भारी बारिश के कारण 28 की मौत, 145 घायल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कई हिस्सों में शनिवार को भारी बारिश और आंधी के कारण कम से कम 28 लोगों की मौत हो गयी और करीब 145 लोग घायल हो गये।प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से जारी बयान के मुताबिक खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू, डेरा इस्माइल खान, करक और लक्की मरवत में वर्षाजनित घटनाओं में 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि 145 लोग घायल हो गये। वहीं कम से कम 69 घरों को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है।

प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा में सभी 1122 केंद्रो को किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए अलर्ट पर रखा गया है। खोज और बचाव अभियान जारी है और सभी घायलों को मौके पर चिकित्सा सहायता प्रदान करने के बाद अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बन्नू जिले के रहने वाले डिप्टी स्पीकर नेशनल असेंबली जाहिद अकरम दुर्रानी के साथ टेलीफोन पर बातचीत में बारिश से संबंधित घटनाओं में जानमाल के नुकसान पर खेद व्यक्त किया। उन्होंने खैबर पख्तूनख्वा के मुख्य सचिव और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) को किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए तत्काल उपाय करने का निर्देश दिया है।

खैब्र पख्तूनख्वा के कार्यवाहक सूचना मंत्री बैरिस्टर फिरोज जमाल शाह ने अपने बयान में कहा कि प्रभावित जिलों के अस्पतालों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अंतरिम सरकार प्रभावित क्षेत्रों के अधिकारियों के संपर्क में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *