कोलकाता पुलिस में 2500 नियुक्ति, जिले के पत्रकारों को मिलेगी जमीन

कोलकाता : राज्य की कोलकाता पुलिस (कोलकाता पुलिस) भर्ती की घोषणा। सोमवार को कैबिनेट की बैठक में नियुक्ति का फैसला लिया गया. यह बात राज्य की वित्त मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कही. स्वाभाविक रूप से, नौकरी चाहने वालों के लिए यह बहुत अच्छी खबर है।राज्य सरकार ने सिर्फ कोलकाता पुलिस भर्ती के लिए ही नहीं, बल्कि जिले के पत्रकारों के लिए भी बड़ा फैसला लिया है। इसके अलावा उन्होंने मालदा में इथेनॉल उत्पादन प्लांट, दार्जिलिंग में टी रिसॉर्ट बनाने का भी फैसला किया है।

राज्य पुलिस भर्ती बोर्ड कोलकाता पुलिस में 2 हजार 500 कांस्टेबलों की नियुक्ति करेगा। मालदा में ग्रीन बेस्ड डिस्टिलरी बनेगी। इथेनॉल का उत्पादन किया जाएगा। जमीन 99 साल के लिए लीज पर दी जाएगी। यह रिसॉर्ट दार्जिलिंग के न्यू चामटा में बनाया जाएगा। यह रिसॉर्ट 19 एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा। इसके लिए जमीन को एक निजी होटल समूह को 99 साल के लिए पट्टे पर दिया जा रहा है।

राज्य में कोलकाता जैसे जिलों में पत्रकारों के लिए हाउसिंग सोसायटी की व्यवस्था कर रहा है। 1 रुपए सलामी और 1 रुपए वार्षिक किराए के बदले घर का 99 साल का पट्टा। पहले यह व्यवस्था सिर्फ कोलकाता के पत्रकारों के लिए थी।
दार्जिलिंग इम्प्रूवमेंट बोर्ड द्वारा भूमि समस्या का समाधान. नए किरायेदारों की नियुक्ति के अधीन होमस्टे की भूमि को पट्टे पर देने की व्यवस्था की जाएगी।

महिलाओं पर अत्याचार को लेकर देशभर में सियासी घमासान मचा हुआ है। जिस तरह मणिपुर मुद्दे पर विपक्ष मोदी सरकार के खिलाफ है, उसी तरह बीजेपी बदले में राजस्थान और बंगाल की घटनाओं का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कैबिनेट बैठक में राज्य के मंत्रियों को सतर्क किया।

सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट बैठक में ममता बनर्जी ने बिना किसी खास घटना या जगह का नाम लिए मंत्रियों को सतर्क किया । जैसा कि मुहर्रम नजदीक आ रहा है, बताया जाता है कि मुख्यमंत्री ने मुस्लिम समुदाय से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि कोई अशांति न हो। कैबिनेट में मंत्रियों के अलावा विभिन्न जिलों का प्रतिनिधित्व करने वाले नेता भी मौजूद रहे। उन्होंने उनसे सावधान रहने को भी कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *