सूर्यनगर समाज कल्याण संस्थान द्वारा 24वां मोबाइल रक्तदान शिविर महोत्सव का आयोजन

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी सूर्यनगर समाज कल्याण संस्थान द्वारा 24 वां मोबाइल रक्तदान शिविर महोत्सव का आयोजन किया गया। रक्तदान जीवनदान इस संदेश के साथ सिलीगुड़ी सूर्यनगर समाज कल्याण संस्थान द्वारा 24 वां रक्तदान शिविर महोत्सव का आयोजन किया गया। आम लोगों को रक्तदान करने को प्रोत्साहित करने के लिए रंगारंग जुलूस के साथ गुरुवार को 24वां रक्तदान शिविर उत्सव का औपचारिक शुभारंभ किया गया। यह जुलूस सिलीगुड़ी में बाघाजतिन मैदान के सामने से शुरू हुआ व शहर के विभिन्न सड़कों की परिक्रमा की। रक्तदान के लिए सिलीगुड़ी सूर्यनगर समाज कल्याण संस्थान के सदस्यों सहित विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं और शहर के एनसीसी सदस्यों ने जुलूस में हिस्सा लिया।

साथ ही रक्त संकट को दूर करने और आम लोगों को रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित करने सिलीगुड़ी के डिप्टी मेयर रंजन सरकार और मेयर पारिषद भी जुलूस में शामिल हुए। संस्था के महासचिव आशीष ब्रह्म ने कहा कि वे विगत 23 वर्षों से मोबाइल रक्तदान शिविरों का आयोजन कर रहे हैं और इस वर्ष वे 24वें वर्ष में प्रवेश कर चुके हैं। उनका मोबाइल रक्तदान शिविर उत्सव न केवल सिलीगुड़ी में बल्कि उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में 26 जनवरी तक जारी रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि समय बीतने के साथ जनसंख्या बढ़ रही है और इसके साथ ही रक्त की आवश्यकता भी बढ़ रही है, इसलिए उनके रक्तदान से यह कार्य निरंतर चलता रहेगा।

उत्तरण स्वयंसेवी संगठन द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

कूचबिहार। उत्तरण स्वयंसेवी संस्था कूचबिहार के रास मेला मैदान में 22 जनवरी को एक दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है। उत्तरण स्वयंसेवी संगठन साल भर तरह-तरह के कार्यक्रम करता है, लेकिन नए साल की शुरुआत में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करता है। इसकी जानकारी संगठन के नेताओं ने आज प्रेस क्लब को दी।

ब्लॉक स्वास्थ्य विभाग की ओर से चश्मा प्रदान

अलीपुरदुआर। कलचीनी प्रखंड के सैकड़ों नागरिकों को शुक्रवार को ब्लॉक स्वास्थ्य विभाग की ओर से चश्मा प्रदान किया गया। चुआपाड़ा जंगल महल उत्सव के दौरान स्वास्थ्य विभाग के विशेष शिविर में नागरिकों को यह चश्मा दिया गया। इस संबंध में ब्लॉक मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी सुभाष कर्मकार ने कहा, ‘हमारे कार्यकर्ताओं ने पूर्व में कई नागरिकों की आंखों की जांच की है, जिनमें से जिनको चश्मे की जरूरत है उन्हें आज चश्मा प्रदान किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *