अमेरिका में सामूहिक गोलीबारी में 22 की मौत, संदिग्‍ध की पहचान

वाशिंगटन। अमेरिकी राज्य मेन में सामूहिक गोलीबारी की दो घटनाओं में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा एक संदिग्‍ध की पहचान की गई है। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, लेविस्टन पुलिस विभाग ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा कि 40 वर्षीय संदिग्‍ध रॉबर्ट कार्ड फरार है। बयान में कहा गया है,” पुलिस रॉबर्ट कार्ड का पता लगाने का प्रयास कर रही है, जो स्कीमेंजीस बार और स्पेयरटाइम रिक्रिएशन में गोलीबारी का संदिग्‍ध है।”

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार दोनों घटनास्‍थल एक दूसरे से 6.5 किमी की दूरी पर हैं। घटना की पुष्टि करते हुए, मेन स्टेट पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा: “लेविस्टन में एक सक्रिय शूटर है। हम लोगों से जगह-जगह छिपने के लिए कहते हैं। कृपया दरवाजे बंद करके अपने घर के अंदर रहें। सेंट्रल मेन मेडिकल सेंटर ने यह भी कहा कि वह “बड़े पैमाने पर हताहत, बड़े पैमाने पर गोलीबारी की घटना” पर प्रतिक्रिया कर रहा था और घायलों के इलाज के लिए क्षेत्र के अन्य अस्पतालों के साथ समन्वय कर रहा है।

रिपोर्टों से पता चला है कि कम से कम 50 से 60 लोग घटना मेंइघायल हुए हैं। इस बीच, एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने एक संदिग्ध की दो तस्वीरें जारी कीं, जिसमें भूरे रंग के स्वेटर में एक दाढ़ी वाला व्यक्ति बंदूक लेकर एक इमारत में प्रवेश कर रहा है। कार्यालय ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, “एंड्रोस्कोगिन काउंटी में पुलिस दोनों घटनाओं की जांच कर रही है। ”

पुलिस ने एक सफेद वाहन की तस्वीर भी साझा की, इसमें कहा गया कि ऐसा लगता है कि इसका अगला बम्पर काले रंग से रंगा हुआ है। लेविस्टन पब्लिक स्कूल के अधीक्षक जेक लैंगलाइस ने घोषणा की है कि जिले के स्कूल गुरुवार को बंद रहेंगे। डिपाॅर्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी (डीएचएस) के एक बयान में कहा गया है कि सचिव एलेजांद्रो मयोरकास को जानकारी दे दी गई है और वह स्थिति पर नजर रख रहे हैं।

इसमें कहा गया, “डीएचएस लेविस्टन समुदाय का समर्थन करने के लिए हमारे संघीय, राज्य और स्थानीय भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रहा है। न्याय विभाग ने कहा कि संघीय एजेंसियां राज्य और स्थानीय कानून प्रवर्तन में सहायता कर रही हैं। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को घटना की जानकारी दे दी गई है, उन्होंने कई मेन सांसदों से फोन पर बात की।

इसमें कहा गया है, “राष्ट्रपति ने लेविस्टन, मेन में हुई गोलीबारी के बारे में मेन के गवर्नर जेनेट मिल्स, सीनेटर एंगस किंग और सुसान कोलिन्स और कांग्रेसी जेरेड गोल्डन से व्यक्तिगत रूप से फोन पर बात की और इस भयानक हमले के मद्देनजर पूर्ण संघीय समर्थन की पेशकश की। लेविस्टन लगभग 38,000 लोगों का एक शहर है जो पोर्टलैंड, मेन से लगभग 35 मील उत्तर में स्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *