कोलकाता : 21 माह के बच्चे में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

फोटो साभार : गूगल

कोलकाता :  कोलकाता में 21 माह के नवजात बच्चे में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई है। हालांकि बच्चे के परिवार में किसी में भी कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण नहीं पाए गए हैं। स्वास्थ्य अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दक्षिण कोलकाता के उत्तर पंचानन ग्राम के इस बच्चे में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद शुक्रवार रात को बाल स्वास्थ्य संस्थान(आईसीएच) से बेलियाघाट आईडी एंड बीजी हॉस्पिटल में स्थानांतरित किया गया।

अधिकारी ने कहा, “भयंकर खांसी से पीड़ित होने के बाद बच्चे को 16 अप्रैल को आईसीएच में भर्ती कराया गया था। अब उसकी हालत स्थिर है। उसे बेलियाघाट आईडी एंड बीजी हॉस्पिटल के पृथक वार्ड में रखा गया है।”अधिकारी के अनुसार बच्चे के परिवार के चार बच्चों और दो बुजुर्गों समेत सभी 14 लोगों को राजारहाट के पृथकवास केंद्र में भेज दिया जाएगा। वे सभी बच्चे के साथ तीन कमरों वाले फ्लैट में रहते थे।

पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से दो और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्य 12 पहुंच गई है साथ ही संक्रमण के 23 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में यह आंकड़ा 233 पहुंच गया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 − five =