2.26 lakh rupees were received from the auction of eggs donated for the construction of the mosque.

मस्जिद के निर्माण के लिए दान किये गए अंडे की नीलामी से 2.26 लाख रुपये मिले

सोपोर (जम्मू कश्मीर) : उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में एक मस्जिद के निर्माण के लिए चंदा जुटाने के लिए दान किये गए एक अंडे की नीलामी से 2.26 लाख रुपये मिले हैं। मस्जिद प्रबंधन कमेटी ने यह जानकारी दी। यह मामला श्रीनगर से 55 किलोमीटर दूर सोपोर के मालपोर गांव का है, जहां स्थानीय मस्जिद कमेटी ने नकद और वस्तु दोनों तरह से दान लेना शुरू किया।

एक बुजुर्ग महिला ने नाम सार्वजनिक नहीं करने के अनुरोध के साथ बताया कि उन्होंने अपनी मुर्गी का ताजा अंडा दान किया था। दान की गईं सभी वस्तुओं को नीलामी के लिए रखा गया और अंडे के लिए सबसे अधिक धनराशि मिली।

एक स्थानीय निवासी ने कहा कि लोगों ने तीन दिन तक अंडे की बोली लगाई और हर दौर के बाद, सफल बोली लगाने वाले ने अपनी बोली की राशि का भुगतान किया और फिर अधिक राशि जुटाने के लिए अंडे को दान के रूप में कमेटी को वापस कर दिया।

नीलामी के अंतिम दिन दानिश अहमद नाम के एक युवा व्यवसायी ने 70 हजार रुपये में अंडा खरीदा।

पड़ोसी वारपोरा इलाके के रहने वाले अहमद ने कहा, ‘हम इस मस्जिद का निर्माण जल्द से जल्द पूरा करने के लिए बहुत उत्सुक हैं। चूंकि मस्जिद को बड़ा बनाने की योजना है, इसलिए बड़ी धनराशि की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, “मैं कोई अमीर आदमी नहीं हूं लेकिन यह पवित्र स्थान के प्रति सिर्फ मेरा जुनून और भावना थी…।” अहमद के अनुसार, अंडे की कई दौर की नीलामी से कुल 2,26,350 रुपये जुटाये गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *