Img 20231201 Wa0010

ब्रूस ली की 83वीं जयंती के अवसर पर आयोजित 15वें नेशनल ‘चीता जेकेडी चैम्पियनशिप’ सम्पन्न

काली दास पाण्डेय, मुंबई। मुम्बई के लोखंडवाला में स्थित सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में मार्शल आर्ट किंग ब्रूस ली की 83वीं जयंती के अवसर पर 27 नवम्बर को आयोजित 15वें नेशनल ‘चीता जेकेडी चैम्पियनशिप’ डॉ. हरीश भुजंगा शेट्टी (गवर्निंग काउंसिल नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल डिफेंस, सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण मंत्रालय भारत सरकार) मार्शल आर्ट गुरु चीता यज्ञेश शेट्टी, राकेश अन्ना शेट्टी, अशोक बेनीवाल और कमांडो’ वेब सीरीज के हीरो प्रेम परीजा की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर शगुन वाघ ने किया। जहां श्री विट्ठल शेट्टी फाउंडेशन ट्रॉफी, टॉप 3 विजेताओं को प्रदान की गई।

विदित हो कि श्री विट्ठल शेट्टी फाउंडेशन के सहयोगी पार्टनर राकेश अन्ना शेट्टी, कार्तिक किडर के सपोर्ट से वंचित बच्चों को शिक्षित करने में मदद कर रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान ‘नो टू ड्रग’ पर जागरूकता अभियान की भी घोषणा की गई। इस मौके पर वंचित और जरूरतमंद बच्चों को मार्शल किट्स भी दिए गए, यह उपहार पाकर बच्चों के चेहरे पर खुशियां खिल उठीं। नशे के खिलाफ कार्यक्रम में बच्चों के साथ सभी ने शपथ ली और ड्रग्स को न कहने का सन्देश लोगों को दिया और युवाओं को स्वस्थ रहने, फिट रहने, मार्शल आर्ट को सीखने और नशे से दूर रहने की प्रेरणा दी गई और इस प्रोग्राम के द्वारा सही मायनों में मार्शल आर्ट किंग ब्रूस ली को श्रद्धांजलि अर्पित की गई, जिसके लिए सभी ने चीता यज्ञेश शेट्टी के प्रयासों और उनकी पहल की भूरी भूरी प्रशंसा की।

यहाँ उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड के जाने-माने मार्शल आर्ट गुरु और दशक के सर्वश्रेष्ठ फिल्म एक्शन कोरियोग्राफर डॉ. चीता यज्ञेश शेट्टी को ‘ग्लोबल मार्शल आर्ट यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन द्वारा मार्शल आर्ट प्योर साइंस में डॉक्टरेट ऑफ फिलैंथ्रोपी (पीएचडी)’ की डिग्री से भी सम्मानित किया गया है। चीता यज्ञेश शेट्टी अब तक 200 से ज्यादा बॉलीवुड स्टार्स और करीब 10 लाख 50 हजार महिलाओं को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दे चुके हैं।Img 20231201 Wa0011

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *