बंगाल के नादिया में गोलीबारी में महिलाओं, बच्चों समेत 15 घायल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के नकाशीपारा में गोलीबारी में पांच महिलाओं और तीन बच्चों सहित कम से कम 15 लोग घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को ये जानकारी दी। घटना सोमवार देर रात की है। सभी घायल कथित तौर पर कांग्रेस से जुड़े थे। उनका स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। शक की सुई तृणमूल कांग्रेस की ओर है, हालांकि सत्ताधारी पार्टी ने इसे सिरे से नकार दिया है।

स्थानीय पुलिस सूत्रों ने बताया कि 15 घायलों में से पांच की हालत बेहद गंभीर है। स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि यह गोलीबारी हाल ही में हुए पंचायत चुनावों को लेकर क्षेत्र में सामने आई राजनीतिक दुश्मनी का नतीजा थी। स्थानीय अपर पुलिस अधीक्षक कृष्णु रॉय ने बताया कि इलाके में दो गुटों के लोगों के बीच झड़प हुई।

उन्होंने कहा, “वहां एक पुलिस दल तैनात किया गया है। मामले की जांच चल रही है।” नदिया के कांग्रेस के जिला अध्यक्ष असीम साहा ने आरोप लगाया कि जिनके घरों पर हमला हुआ, वे हाल तक तृणमूल कांग्रेस से जुड़े थे।

साहा ने कहा, “इस बदलाव ने सत्तारूढ़ पार्टी नेतृत्व के बीच नाराजगी पैदा कर दी, जिसका नतीजा सोमवार देर रात गोलीबारी थी। बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग की जिसमें महिलाओं और बच्चों समेत 15 लोग घायल हो गए। गोलीबारी खत्म होने के काफी देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक बदमाश वहां से भाग निकले थे।”

उधर, तृणमूल कांग्रेस के नदिया जिले के चेयरमैन नशीरुद्दीन अहमद ने घटना के पीछे अपनी पार्टी के समर्थकों का हाथ होने से इनकार किया। उन्होंने दावा किया, “यह एक स्थानीय मुद्दे पर दो समूहों के बीच प्रतिद्वंद्विता का नतीजा था। हम इस मामले में किसी भी तरह से शामिल नहीं हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *