हुगली : हिंसा प्रभावित क्षेत्रों से धारा 144 हटी, इंटरनेट सेवांए आंशिक रूप से बहाल

कोलकाता : बंगाल के हुगली जिला प्रशासन ने शुक्रवार को तेलिनीपाड़ा , चंदननगर और श्रीरामपुर के संघर्षग्रस्त क्षेत्रों से स्थिति बेहतर होने के बाद इलाके में लागू धारा 144 के हटा ली गई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिले के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं भी बहाल कर दी गई हैं। चंदननगर के पुलिस आयुक्त हुमायूं कबीर ने कहा कि गुरुवार से यहां हिंसा की कोई खबर नहीं है।

लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए कुछ लोगों ने यहां जुमे की नमाज भी अदा की। वहीं सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम का पालन करते हुए सुबह कुछ दुकानें और बाजार खुले  हालांकि पुलिस हिंसा के केन्द्र तेलीनीपाड़ा में गश्त लगाना जारी रखेगी। जिले के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अन्य इलाकों में चरणबद्ध तरीके से इंटरनेट सेवाएं बहाल की जाएंगी।

गौरतलब है कि तेलिनीपाड़ा में पिछले सप्ताह एक समुदाय के कुछ लोगों ने कथित तौर पर दूसरे समुदाय को कोरोना कहा, जिससे उपजे विवाद ने हिंसक झड़प का रूप ले लिया था। इस दौरान तेलिनीपाड़ा में स्थित विक्टोरिया जूट मिल क्षेत्र में दो समुदायों के लोगों के बीच हुई हिंसक झड़प में कई दुकानों में तोड़फोड़ की गई, बम फेंके गए और दुकानों को आग भी लगा दी गई।

स्थिति को काबू में लाने के लिए पुलिस को लाठी-चार्ज करना पड़ा था। मामले में अभी तक कम से कम 129 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि हिंसा में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *