गूगल ने बनाया खास डूडल, कोरोना वायरस से बचने के दिए टिप्स

किसी भी स्पेशल दिन या स्पेशल इवेंट पर गूगल अपना खास डूडल बनाता है. जिससे उन लोगों को भी उस इवेंट या खास दिन के बार में पता चल जाता है. जिनको इस बारे में जानकारी नहीं होती. लेकिन आज गूगल ने जो डूडल बनाया है वो बेहद खास ही नहीं बल्कि फायदेमंद भी है. दरअसल गूगल ने आज अपने डूडल में लोगों को लॉकडाउन के बीच घर पर रहने के कुछ टिप्स दिए हैं.

गूगल डूडल के लेटर्स में पांच एक्टिविटी के जरिए खास संदेश दिया है. इसमें पहले लेटर के जरिए घर पर ही रहने की सलाह दी गई है. दूसरे लेटर के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग का मैसेज दिया गया है. तीसरे लेटर के जरिए लगातार हाथ धोने की सलाह दी गई है.

डूडल के चौथे लेटर से खांसते समय मुंह को रुमाल से ढकने की सलाह दी है. वहीं पांचवे लेटर के जरिए अगर आप बीमार हैं तो हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करने की सलाह दी गई है. गूगल ने अपने इस डूडल को ट्विटर पर भी शेयर किया है. ट्विटर पर शेयर करते हुए गूगल ने लिखा है, “घर पर रहें जीवन बचाएं.”

वहीं अगर कोरोना वायरस के आंकड़ों की बात करें तो ये भारत में बहुत तेजी से फैल रहा है. देश में अब तक 2586 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि 53 लोगों की इससे अब तक मौत हो चुकी है. हालांकि 192 लोग इस वायरस से ठीक भी हुए हैं.

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − thirteen =