धन का योग : संपत्ति एवं व्यापार से धन, ससुराल से धन आने का योग जाने अपनी जन्म कुंडली से?

वाराणसी। आज जानिए क्या आपकी कुंडली में है पिता ननिहाल या ससुराल से धन मिलने के विशेष योग। किसी किसी को कम मेहनत में ही काफी कुछ मिल जाता है जो वह चाहता है और कई लोगों को पूरी जिंदगी मेहनत करने के बाद भी कुछ हाथ नहीं लगता। दरअसल यह सब किस्मत का खेल है। व्यक्ति के भाग्य में जो होता है वही उसे मिलता है और इसके लिए जिम्मेदार है उसकी जन्मकुंडली में मौजूद विशेष ग्रह योग।

1- सप्तमेश और धनेश साथ-साथ हों तथा उन पर शुक्र की पूर्ण दृष्टि हो तो जातक को ससुराल से धन लाभ होता है।
2- तृतीयेश और धनेश की युति नवम स्थान में हो या भाग्येश और धनेश की युति तीसरे स्थान में हो तो जातक को भाई के द्वारा धन लाभ होता है।
3- चतुर्थेश तथा सप्तमेश का परिवर्तन योग हो तो पत्नी, या ससुराल से धन लाभ होता है। भाग्येश का सप्तम स्थान में होना आवश्यक है।

4- पंचमेश और धनेश की युति पंचम स्थान में हो या पंचमेश पर धनेश की दृष्टि हो या दोनों उच्च के, स्वग्रही हों, तो पुत्र से धन लाभ होता है।
5- दशम स्थान में सूर्य-शुक्र या सूर्य-राहु की युति हो, दशमेश चतुर्थ स्थान में हो तो जातक को पिता के द्वारा धन की प्राप्ति होती है। चौथे स्थान में चंद्र-शुक्र की युति हो चतुर्थ स्थान बलवान हो तो जातक माता के द्वारा धन प्राप्त करता है।
6- जातक का जन्म लग्न कन्या हो और अष्टम स्थान में बुध, चंद्र तथा शनि की युति हो एवं सप्तम स्थान में शुक्र हो, तो जातक वर्ग को ससुराल से धन लाभ होता है।

7- षष्ठेश की शुभ ग्रह के साथ युति हो, धनेश और भाग्येश की छठे स्थान में युति हो, तो जातक को ननिहाल से धन लाभ होता है।
8- जातक का जन्म लग्न मिथुन हो एवं द्वितीयेश उच्च स्थान में हो, तो जातक को पैतृक धन-संपत्ति की प्राप्ति होती है।
9- सप्तमेश शुक्र राशि में हो, या सप्तमेश और शुक्र की युति हो तथा सप्तमेश एवं भाग्येश का किसी प्रकार का शुभ संबंध हो, तो जातक को ससुराल से प्रचुर धन-संपत्ति की प्राप्ति होती है।

और अधिक जानकारी, जन्म कुंडली से जुड़े हुए परामर्श, सलाह, उपाय, विधि प्रयोग या कोई विशेष योग संयोग की जानकारी या यंत्र-मंत्र तंत्र या अन्य धन से संबंधित जानकारी के लिए संपर्क करें कॉल करें :-
ज्योतिर्विद रत्न वास्तु दैवज्ञ
पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री
मो. 99938 74848

पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *