पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय क्र.1 भारतीय प्रौ.संस्थान खड़गपुर में योग दिवस मनाया गया

  • योग को जीवन से जोड़ने का सन्देश दिया गया

खड़गपुर। २१ जून २०२४ को पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय क्र.1 भारतीय प्रौ.संस्थान खड़गपुर में योग दिवस मनाया गया विद्यालय के अध्यापक विद्यार्थी एवं अभिभावकों ने योग दिवस कार्यक्रम में उत्साह से भाग लिया प्राचार्या श्रीमती रिकिशा भौमिक ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया मुख्य अतिथि प्रो:सीमा सिंह (आईआईटी खडगपुर) ने योग का जीवन में महत्व पर प्रकाश डाला।

योग को जीवन से जोड़ने का सन्देश दिया तथा हास्य सत्र के साथ योग कार्यक्रम को आगे बढाया दसवें अन्तर्राष्ट्रीय दिवस पर योग शिक्षक श्री अभिजीत चन्द्र ने मंत्रोच्चार के साथ अनेक योग क्रियाएँ करवाई।

प्राचार्या ने अपने संबोधन में सभी अभिभावकों एवं अतिथियों का आभार व्यक्त किया और योग को जीवन का हिस्सा बनाने को कहा योग विश्व को भारत की देन है योग से हमारी पहचान है।

अच्छे स्वास्थ्य जीवन संतुलन रोग मुक्ति और स्वयं से जोड़ने का मार्ग है योग हमारे ऋषि मुनियों की देन है इसे आगे बढ़ाना समाज के प्रत्येक व्यक्ति को योग से जोड़ना है।

Yoga Day was celebrated in PM Shri Kendriya Vidyalaya No.1 Indian Institute of Technology Kharagpur

उप प्राचार्य श्री सी.एस सिंह श्री ए. के रक्षित श्री पी.के दे एच.एम श्री एस.माझी ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया तथा योग का जीवन से योग का सन्देश दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 1 =